logo-image

Mathura: Shahi Eidgah में Hindu Mahasabha के हनुमान चालीसा पाठ को रोकने के लिए धारा-144 लागू; एक गिरफ्तार

Mathura on alert: मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मस्थान मंदिर के पास स्थित शाही मस्जिद में हिंदू महासभा ने आज के दिन यानी 6 दिसंबर को हनुमान चालीसा के पाठ का ऐलान किया था. जिसे रोकने के लिए प्रशासन ने पूरे मथुरा में ही धारा-144 लगा दी है. लेकिन खबर...

Updated on: 06 Dec 2022, 11:31 AM

highlights

  • मथुरा में चरम पर पहुंचा तनाव
  • पूरे जिले में धारा-144 लागू
  • चप्पे-चप्पे पर रखी जा रही है नजर

मथुरा/नई दिल्ली:

Mathura on alert: मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मस्थान मंदिर के पास स्थित शाही मस्जिद में हिंदू महासभा ने आज के दिन यानी 6 दिसंबर को हनुमान चालीसा के पाठ का ऐलान किया था. जिसे रोकने के लिए प्रशासन ने पूरे मथुरा में ही धारा-144 लगा दी है. लेकिन खबर सामने आ रही है कि काफी लोग मथुरा में हैं. इस बीच एक व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया है, जो लड्डू-गोपाल की पूजा करने की जिद लेकर बैठ गया था. दरअसल, 6 दिसंबर के दिन ही अयोध्या में बाबरी ढांचे को ढहा दिया गया था. उसी की बरसी के मौके पर शाही ईदगाह में हनुमान चालीसा पढ़ने के ऐलान के साथ ही प्रशासन सकते में आ गया. 

हाई अलर्ट पर प्रशासन

हिंदू महासभा के हनुमान चालीसा पाठ के ऐलान के बाद से श्री कृष्ण जन्मस्थान और शाही ईदगाह इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया गया है. मथुरा में सुरक्षा व्यवस्था को 2 सुपर जोन, 4 जोन और 8  सेक्टरों में बांट दिया गया है और चप्पे चप्पे पर नजर रखी जा रही है. पूरे मथुरा में करीब 1500 पुलिसकर्मियों को सुरक्षा में लगाया गया है. इसके अलावा पूरे इलाके में ड्रोन की तैनाती के साथ ही सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं. वहीं, खुफिया एजेंसियों के तमाम लोग भी मथुरा में तैनात हैं. 

'हनुमान चालीसा पाठ नहीं करने दिया गया तो कर लूंगा आत्मदाह'

मथुरा पुलिस ने बताया कि उसकी नजर हर तरफ है. यहां तक कि सोशल मीडिया पोस्ट तक पर. पूरे जिले में धारा 144 पहले ही लागू कर दी गई है. इसके साथ ही कुछ धार्मिक संगठनों के लोगों को पाबंद भी कर दिया गया है, तो कुछ को हाउस अरेस्ट में रखा गया है. वहीं, अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष दिनेश शर्मा ने ऐलान कर दिया है कि अगर उन्हें शाही ईदगाह में हनुमान चालीसा का पाठ नहीं करने दिया गया, तो वो आत्मदाह कर लेंगे.