logo-image

Mathura: वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास इमारत गिरी, 5 लोगों की मौत, कई घायल

Vrindavan Building Collapse: मथुरा के वृंदावन नें मंगलवार शाम को हुए एक हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक, बांके बिहारी मंदिर के पास एक पुरानी बिल्डिंग भरभराकर गिर गई. जिसमें कई श्रद्धालु दब गए. जिनमें से 5 की मौत हो गई और कई घायल हो गए.

Updated on: 15 Aug 2023, 08:15 PM

highlights

  • बांके बिहारी मंदिर के पास पुरानी बिल्डिंग गिरी
  • मलबे में दबे कई श्रद्धालु, 5 की मौत, कई घायल
  • घायलों को अस्पताल में कराया गया भर्ती

New Delhi:

Vrindavan Building Collapse: मथुरा के वृंदावन नें बांके बिहारी मंदिर के पास बड़ा हादसा हुआ है. बताया जा रहा कि कि यहां एक पुरानी बिल्डिंग गिर गई है. जिसमें पांच लोगों के मारे जाने की खबर है. जबकि कई लोगों के घायल होने की बात भी सामने आई है. बताया जा रहा है कि ये हादसा उस वक्त हुआ जब तमाम श्रद्धालु बांके बिहारी मंदिर में दर्शन के लिए जा रहे थे. जानकारी के मुताबिक, ये हादसा वृंदावन कोतवाली क्षेत्र में बांके बिहारी मंदिर से मजह 200 मीटर की दूर पर स्थित स्नेह बिहारी जी मंदिर के पास हुआ है. जहां भगवाला पार्किंग के सामने दूसयात मोहल्ला की एक पुरानी बिल्डिंग भरभरा कर गिर गई. बिल्डिंग गिरने से रास्ते से गुजर रहे कई श्रद्धालु मलबे में दब गए.

ये भी पढ़ें: केंद्र सरकार के निर्देश पर टमाटर हुआ एकदम सस्ता, इन राज्यों में रेट हुए लागू

इमारत के गिरते ही वहां चीख पुकार मच गई. उसके बाद आसपास के लोग मदद के लिए पहुंच गए. उसके बाद पुलिस को हादसे की सूचना दी गई. सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासनिक के तमाम अधिकारी मौके पर पहुंच गए. उसके बाद मलबे में दबे लोगों को निकालने के काम शुरू किया गया. एंबुलेंस न  पहुंचने के चलते घायलों को ई रिक्शा से सौ शैय्या अस्पताल पहुंचाया गया. यहां डॉक्टरों ने पांच लोगों को मृत घोषित कर दिया. जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हैं उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है. जानकारी के मुताबिक, मरने वालों में कानपुर निवासी गीता कश्यप और रश्मि गुप्ता, कानपुर नगर निवासी अरविंद कुमार वहीं एक स्थानीय महिला अंजू मुगयी और एक अज्ञात व्यक्ति शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: लाल किले से PM Modi ने नई योजना का किया ऐलान, जानें कामगारों के लिए क्या कहा