logo-image

कानपुर सड़क हादसा: PM मोदी और CM योगी ने व्यक्त किया दुख, मुआवजे का एलान

कानपुर में भीषण सड़क हादसा, कई लोगों की मौत

Updated on: 08 Jun 2021, 11:40 PM

highlights

  • मुख्यमंत्री ने कानपुर सड़क दुर्घटना में लोगों की मृत्यु पर गहरा दुःख व्यक्त किया
  • मृतकों के परिजनों को 02-02 लाख रुपय की आर्थिक सहायता प्रदान करने की घोषणा
  • मुख्यमंत्री ने सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्तियों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ 

कानपुर:

कानपुर के सचेंडी थाना क्षेत्र के रतन खेड़ा में कानपुर-इटावा हाईवे के पास एक तेज रफ्तार बस ने टेंपो में पीछे से टक्कर मार दी. यह टक्कर इतनी जोरदार थी कि टेंपो उछलकर हाईवे किनारे जा गिरी, तो वही बस भी अनियंत्रित होकर पलट गई. हादसे में 16 लोगों की मौत हो गई जबकि डेढ़ दर्जन से अधिक लोग घायल हुए हैं. इस दुर्घटना की सूचना पर आईजी मोहित अग्रवाल, एसपी आउटर अष्टभुजा प्रसाद सहित उच्चाधिकारी मौके पर हैं. घायलों को एलएलआर (हैलट) अस्पताल भेजा गया है. जहां पर लगभग आधा दर्जन की हालत बेहद गंभीर है. दुर्घटनाग्रस्त बस शताब्दी ट्रैवल्स की थी जो कि कानपुर से अहमदाबाद जा रही थी.

आईजी मोहित अग्रवाल ने बताया कि प्राथमिक पूछताछ में पता चला है कि टेंपो सवार करीब एक दर्जन लोग सचेंडी की एक बिस्कुट फैक्ट्री में काम करते हैं. वह सभी लोग फैक्ट्री जा रहे थे. इसी दौरान सामने से आ रही बस ने टक्कर मार दी, जिससे टेंपो के परखच्चे उड़ गए. उसमें सवार लोगों की मौत हो गई. पुलिस तथा स्थानीय लोग राहत बचाव कार्य में जुटे हैं. घायलों को पास के हॉस्पिटलों में भर्ती कराया गया है. 

जानकारी के अनुसार, बस शताब्दी ट्रेवल्स की थी, जो काफी स्पीड में थी. इस हादसे में अब तक 15 लोगों के मौत की पुष्टि हुई है, जबकि एक दर्जन से अधिक लोग घायल हैं. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है. मौके पर आला अफसर पहुंच चुके हैं और राहत बचाव कार्य जारी है. कानपुर के सचेंडी में हुई दुर्घटना पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने गहरा दुख जताया है. सीएम योगी ने वरिष्ठ अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचकर हर संभव सहायता मुहैया कराने के निर्देश दिए हैं.

दुर्घटना में मृतकों के परिजनों को 02-02 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने की घोषणा. मुख्यमंत्री ने सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्तियों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ 
की कामना करते हुए समुचित इलाज की व्यवस्था करने के निर्देश दिए. उच्चाधिकारी मौके पर पहुंचकर युद्धस्तर पर राहत कार्य सुनिश्चित कराएं. जिला प्रशासन को दुर्घटना के कारणों की जांच कर आख्या प्रस्तुत करने के निर्देश दिए.

वहीं, इस हादसे पर पीएम मोदी ने दुख जताया और ट्वीट करते हुए गहरी संवेदना व्यक्त की. पीएम मोदी ने लिखा- कानपुर में हुई सड़क दुर्घटना अत्यंत दुखद है। इस हादसे में कई लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। मैं उनके परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं, साथ ही घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.