News Nation Logo
Banner

प्रतापगढ़ में जहरीली शराब पीने से अब तक 7 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले के उदयपुर थाना क्षेत्र में मंगलवार की रात से बुधवार की देर शाम तक शराब पीने के बाद दो सगे भाइयों और उनके मामा समेत सात लोगों की मौत हो गई.

Written By : बृजेश मिश्र | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 31 Mar 2021, 11:43:41 PM
pbh news

प्रतापगढ़ में जहरीली शराब पीने से अब तक 7 लोगों की मौत (Photo Credit: न्यूज नेशन)

प्रतापगढ़:

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले के उदयपुर थाना क्षेत्र में मंगलवार की रात से बुधवार की देर शाम तक शराब पीने के बाद दो सगे भाइयों और उनके मामा समेत सात लोगों की मौत हो गई. यह साफ नहीं हो सका है कि शराब मिलावटी थी अथवा जहरीली. इस मामले में एसओ उदयपुर को लापरवाह मानते हुए निलंबित कर दिया गया है. प्रयागराज से पहुंची आबकारी विभाग की टीम ने भी जांच की. एडीजी जोन प्रेम प्रकाश भी बुधवार की शाम को प्रतापगढ़ पहुंच गए. उन्होंने शराब पिलाने की दावत करने वाले को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया है.

जानकारी मिली है कि कटरिया गांव में ग्राम प्रधान चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे दावेदार के घर मंगलवार रात दावत थी. उसमें शराब भी बांटी गई. रामखेलावन कोरी के बेटे दिलीप कोरी (50) प्रदीप कोरी (35) व उसके मामा सिद्धनाथ (60) निवासी रांकी थाना उदयपुर के अलावा कटरिया गांव निवासी रामपाल सरोज (45), धर्मेंद्र सिंह (36), राममिलन कोरी (35) पुत्र बिंदेसी कोरी, ओमप्रकाश (40) व उसके पिता शिवचरन (62) और आहार बीहर थाना उदयपुर निवासी राजकुमार प्रजापति (45) दावत में शामिल थे. शराब पीने के बाद रात साढ़े नौ बजे सभी की तबीयत बिगड़ने लगी.

ग्रामीण उन्हें सीएचसी सांगीपुर ले गए. यहां इलाज के दौरान रामपाल सरोज ने दम तोड़ दिया. रायबरेली जिला अस्पताल ले जाए गए दिलीप कोरी और प्रदीप कोरी को भी चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया. अमेठी के मुंशीगंज अस्पताल में भर्ती सिद्धनाथ की भी मौत हो गई. अमेठी जिला अस्पताल में भर्ती राजकुमार ने बुधवार सुबह दम तोड़ दिया. वहीं असैदापुर गौरीगंज जिला अस्पताल में भर्ती राममिलन कोरी की भी बुधवार रात करीब आठ बजे मौत हो गई. धर्मेंद्र सिंह को उसके स्वजन इलाज के लिए लखनऊ ले गए हैं. ओमप्रकाश का जिला अस्पताल और उसके पिता शिवचरन का सांगीपुर सीएचसी में इलाज चल रहा है. उनकी हालत स्थिर है. आहर बीहर गांव के किसन सरोज की भी मौत हुई है. उसकी अंत्येष्टि सुबह कर दी गई.

पुलिस प्रशासन में मची खलबली

महज कुछ घंटों में सात मौतों से पुलिस व प्रशासन में खलबली मच गई. बुधवार को एडीजी जोन प्रयागराज प्रेमप्रकाश, डीएम डॉ. नितिन बंसल, एसपी आकाश तोमर एवं एडीएम शत्रोहन वैश्य गांव पहुंचे. एसपी ने एसओ उदयपुर राकेश कुमार प्रजापति को निलंबित कर दिया. डीएम ने कटरिया गांव निवासी दो सगे भाइयों व उसके मामा की मौत शराब पीने से मानी है जबकि सात लोगों की मौत हो चुकी है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 31 Mar 2021, 11:43:41 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.