logo-image

मानवेंद्र सिंह बने उप्र. विधान परिषद के प्रो-टेम स्पीकर, राज्यपाल ने दिलाई शपथ

भारतीय जनता पार्टी के नेता कुंवर मानवेंद्र सिंह अब विधान परिषद के प्रो-टेम स्पीकर बनाए गए हैं. उन्हें रविवार को राजभवन में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने शपथ दिलाई. परिषद के वर्तमान अध्यक्ष रमेश यादव का कार्यकाल शनिवार को समाप्त हो गया.

Updated on: 31 Jan 2021, 04:52 PM

नई दिल्ली :

उत्तर प्रदेश विधान परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष और कार्यकारी अध्यक्ष रहे भारतीय जनता पार्टी के नेता कुंवर मानवेंद्र सिंह अब विधान परिषद के प्रो-टेम स्पीकर बनाए गए हैं. उन्हें रविवार को राजभवन में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने शपथ दिलाई. परिषद के वर्तमान अध्यक्ष रमेश यादव का कार्यकाल शनिवार को समाप्त हो गया.

समाजवादी पार्टी ने शनिवार को राज्यपाल से मुलाकात की थी और अध्यक्ष पद के लिए चुनाव की मांग की थी. समाजवादी सदस्य भाजपा को पछाड़ सकते हैं और आसानी से स्पीकर का चुनाव जीत सकते हैं. वर्तमान में सपा के पास 51 सदस्य हैं, जबकि भाजपा के पास 32 हैं.

यह भी पढ़ेंःयोगी सरकार ने उत्तर प्रदेश के व्यापारियों को दी ये बड़ी राहत

शपथ लेने के बाद कुंवर मानवेंद्र ने संवाददाताओं से कहा, मैं 2002 और 2004 के बीच प्रो-टेम स्पीकर था. यह सभापति का काम है कि वह सुनिश्चित करे कि विपक्ष के सदस्यों के अधिकारों की रक्षा हो और सरकार का कामकाज भी न बाधित हो. मैं इस जिम्मेदारी से अच्छी तरह से वाकिफ हूं.

यह भी पढ़ेंःगेहूं खरीद के लिए MSP में 50 रुपये का इजाफा, योगी सरकार ने किसानों को दिया बड़ा संदेश