logo-image

UP में व्यक्ति ने फेसबुक पर महिला बनकर पुलिस अफसरों की पत्नियों को किया ब्लैकमेल

लखनऊ में एक आदमी ने औरत बनकर पहले फेसबुक पर सरकारी अफसरों की पत्नियों से दोस्ती की और बाद में आपत्तिजनक कॉल कर उन्हें परेशान किया. पुलिस ने मंगलवार को इसकी सूचना दी.

Updated on: 27 Aug 2019, 02:59 PM

लखनऊ:

लखनऊ में एक आदमी ने औरत बनकर पहले फेसबुक पर सरकारी अफसरों की पत्नियों से दोस्ती की और बाद में आपत्तिजनक कॉल कर उन्हें परेशान किया. पुलिस ने मंगलवार को इसकी सूचना दी. पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है जिसने फेसबुक पर अपनी प्रोफाइल साक्षी पटेल के नाम से बनाई है. विभूति कांड में एक हफ्ते के अंदर दर्ज इन दो मामलों को साइबर सेल में भेज दिया गया है.

यह भी पढ़ें- UP के शाहजहांपुर में 2 टेंपो के ऊपर ट्रक पलटा, 17 लोगों की मौके पर ही मौत

एक अधिकारी की पत्नी द्वारा दायर शिकायत के मुताबिक, फेसबुक पर 19 अगस्त को साक्षी पटेल के नाम से उन्हें रिक्वेस्ट आई जिसे उन्होंने एक्सेप्ट कर लिया. अगले दिन, साक्षी पटेल ने उन्हें 'हाय' लिखकर भेजा जिसके जवाब में उन्होंने भगवान की तस्वीर के साथ 'गुड मॉर्निग' लिखकर भेजा. उसी रात से मुसीबत शुरू हुई, जब मैसेंजर पर साक्षी पटेल की ओर से उन्हें कॉल आना शुरू हुआ और तब जाकर उन्हें पता लगा कि साक्षी पटेल कोई महिला नहीं बल्कि एक पुरूष है और फेसबुक पर उसने फेक प्रोफाइल बना रखी है.

यह भी पढ़ें- बिजली के तारों में उलझकर UP में क्रैश हुआ हवाई जहाज

शिकायतकर्ता ने कहा, "वह सही हालत में नहीं था और मैंने तुरंत कॉल काट दिया." इसके बाद आरोपी उनके फेसबुक पेज पर आपत्तिजनक संदेश पोस्ट करने लगा. इसके बाद आरोपी ने कहा कि उसके पास उनके वीडियो कॉल का स्क्रीनशॉट है और अगर उन्होंने उससे बात नहीं की तो वह उनकी तस्वीरों को मॉर्फ (बदलकर या बिगाड़कर) कर उन्हें वायरल कर देगा. उसने वीडियो कॉल भी किए जिसमें वह बिल्कुल नग्न था.

यह भी पढ़ें- कोचिंग जाते वक्त छात्रा का पीछा करता था मनचला, लड़की ने ही पकड़ कर धुन दिया, VIDEO वायरल 

एक अन्य अधिकारी की पत्नी द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत में इसी तरह की एक घटना उभरकर सामने आई है. विभूति खंड स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) राजीव द्विवेदी ने इस बात की पुष्टि की है कि दोनों ही मामलों में आरोपी एक ही व्यक्ति है जिसका फेसबुक प्रोफाइल पर नाम साक्षी पटेल है.

उन्होंने कहा, "उस व्यक्ति के खिलाफ इलेक्ट्रॉनिक रूप में अश्लील कंटेंट पब्लिश करने और धमकी देने का मामला दर्ज किया गया है. अब इस मामले की आगे की जांच लखनऊ पुलिस की साइबर सेल करेगी."