News Nation Logo
Banner

उन्नाव में बड़ा रेल हादसा टला, मेमो पैसेंजर गुजरते समय पटरी टूटी

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में बड़ा रेल हादसा टल गया. लखनऊ-कानपुर रेलमार्ग पर गंगाघाट रेलवे क्रॉसिंग के पास मेमो पैसेंजर ट्रेन के गुजरते समय अचानक से पटरी टूट गई.

By : Dalchand Kumar | Updated on: 15 Nov 2019, 10:16:12 AM
उन्नाव में बड़ा रेल हादसा टला, मेमो पैसेंजर गुजरते समय पटरी टूटी

उन्नाव:

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में बड़ा रेल हादसा टल गया. लखनऊ-कानपुर रेलमार्ग पर गंगाघाट रेलवे क्रॉसिंग के पास मेमो पैसेंजर ट्रेन के गुजरते समय अचानक से पटरी टूट गई. जिसके बाद ट्रेन के पायलट ने सतर्कता और सूझबूझ दिखाई, जिससे बड़ा हादसा होते-होते टल गया. बाद में ट्रेन को स्टेशन यार्ड में रोका गया और पटरी टूटने की जानकारी कंट्रोल को दी गई. सूचना पर रेल पथ निरीक्षक ने टीम भेजीं और पटरी मरम्मत का काम शुरू किया. 

यह भी पढ़ेंः ईपीएफ घोटालाः 48 घंटों की पूछताछ के बाद पीके गुप्ता का बेटा अभिनव गिरफ्तार

शुरुआती जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार की सुबह करीब 7 बजे मेमो पैसेंजर कानपुर से लखनऊ की ओर जा रही थी. गंगाघाट रेलवे क्रॉसिंग के पास ट्रेन जैसे ही पटरी से गुजर रही थी, तभी अचानक पटरी टूट गई. जिसके कारण झटके महसूस होने पर पायलट ने सतर्कता बरती. पता चला कि ट्रेन जिस पटरी से गुजर रही थी, वो पटरी टूटी गई है. इसके बाद तत्काल कंट्रोल रूम को पटरी टूट जाने की सूचना दी गई.

इस हादसे के बाद लखनऊ-कानपुर रेलमार्ग पर रेल यातायात काफी देर तक प्रभावित रहा. कानपुर से लखनऊ जाने वाली ट्रेनों को रास्ते में ही रोक दिया गया. सूचना पर रेलवे की इंजीनियरिंग टीम मौके पर पहुंची और पटरी मरम्मत का काम शुरू किया. कुछ समय बाद ट्रेनों का संचालन शुरू फिर से शुरू करवाया गया.

यह भी पढ़ेंः नौकरी दिलाने के नाम पर बुलाया और 6 लोगों ने मिलकर बनाया हवस का शिकार 

गौरतलब है कि उन्नाव में इस रेलवे मार्ग पर पटरी टूटने का यह कोई पहला मामला नहीं है, इस तरह के कई और मामले पहले भी आ चुके हैं. हाल ही में गंगाघाट रेलवे स्टेशन के पास ऋषिनगर केबिन की डाउन लाइन पर एक मालगाड़ी के गुजरने के बाद पटरी चटक गई थी. घंटों तक मरम्मत करने के बाद यातायात को फिर से शुरु कराया गया था. पटरी टूट जाने से मरुधर एक्सप्रेस, ऊंचाहार एक्सप्रेस, चित्रकूट एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनें प्रभावित रही थीं.

यह वीडियो देखेंः 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 15 Nov 2019, 09:38:38 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.