News Nation Logo

उन्नाव गैंगरेप: 7 दिन की पुलिस हिरासत में भेजे गए कुलदीप सेंगर, सहयोगी गिरफ्तार

उन्नाव गैंगरेप के मुख्य आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को 7 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।

News Nation Bureau | Edited By : Aditi Singh | Updated on: 14 Apr 2018, 06:52:35 PM

highlights

  • उन्नाव गैंगरेप के आरोपी कुलदीप सेंगर 7 दिन की पुलिस हिरासत में भेजे गए
  • सेंगर और उनके भाईयों पर गांव की रहने वाली लड़की का रेप करने का आरोप है

लखनऊ:  

उत्तर प्रदेश की लखनऊ कोर्ट में पेश हुए उन्नाव गैंगरेप के मुख्य आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को 7 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। आज कोर्ट में पेश होने से पहले सेंगर ने कहा था कि उन्हें न्याय व्यवस्था पर पूरा भरोसा है।

इसके अलावा सीबीआई ने सेंगर की सहयोगी शशि सिंह को भी गिरफ्तार कर लिया है। शशि सिंह पर आरोप है कि वह पीड़िता को बहला-फुसला कर सेंगर के घर गई थी।

गैंगरेप मामले में सीबीआई ने 15 घंटे की पूछताछ के बाद मुख्य आरोपी और बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को शुक्रवार रात गिरफ्तार किया था।

गैंगरेप पीड़िता के चाचा ने आरोपी विधायक को सीबीआई के गिरफ्तार किये जाने पर कहा, 'सीबीआई गिरफ्तारी की बात जानकर ख़ुशी हुई। देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी मामले की जांच कर रही है। अगर हमें इस पर भरोसा नहीं है तो हमें देश छोड़ देना चाहिए।'

इससे पहले शुक्रवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सख्त रूख अपनाते हुए सीबीआई को सेंगर को हिरासत में नहीं बल्कि गिरफ्तार करने का आदेश दिया था।

इसे भी पढ़ें: 'आयुष्मान योजना' लॉन्च, मोदी बोले- अंबेडकर की वजह से बन सका पीएम

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सीबीआई को 2 मई तक इस मामले की प्रोग्रेसिव रिपोर्ट देने का भी आदेश दिया है।

पुलिस ने भारी दबाव के बाद गैंगरेप के मुख्य आरोपी उन्नाव से विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ पाक्सो एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज किया था। सीबीआई ने गैंगरेप के मामले में तीन अलग-अलग एफआईआर दर्ज करने के बाद कुलदीप सिंह सेंगर को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया था।

गौरतलब है कि उन्नाव के माखी थानाक्षेत्र की रहने वाली 18 साल की एक लड़की ने बांगरमऊ सीट से बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और उनके भाईयों समेत कुल पांच लोगों पर बंधक बनाकर बलात्कार करने का आरोप लगाया है।

इसे भी पढ़ें: सदाशिव कोकजे बने VHP के नए अध्यक्ष, 17 अप्रैल से तोगड़िया करेंगे अनशन

First Published : 14 Apr 2018, 06:50:28 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.