logo-image

महंत नरेंद्र गिरि की मौत का सुसाइड नोट आया सामने

पुलिस को छह से सात पेज का सुसाइड नोट मिला है. मौत मामले में पुलिस ने उनके शिष्य योगगुरु आनंद गिरि,  लेटे हुए हनुमान मंदिर के पुजारी आद्या तिवारी और उनके बेटे संदीप तिवारी को गिरफ्तार कर लिया है.

Updated on: 21 Sep 2021, 10:07 PM

नई दिल्ली :

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष रहे महंत नरेंद्र गिरी अब इस दुनिया में नहीं हैं. सोमवार रात उनका निधन हो गया. सोमवार को अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की लाश बाघंबरी मठ में उनके कमरे में  रस्सी के फंदे पर लटकती मिली थी. पुलिस को छह से सात पेज का सुसाइड नोट मिला है. मौत मामले में पुलिस ने उनके शिष्य योगगुरु आनंद गिरि,  लेटे हुए हनुमान मंदिर के पुजारी आद्या तिवारी और उनके बेटे संदीप तिवारी को गिरफ्तार कर लिया है. आज महंत नरेंद्र गिरि का अंतिम संस्कार किया जाएगा. सीएम योगी प्रयागराज जाएंगे. 

calenderIcon 17:52 (IST)
shareIcon

महंत नरेंद्र गिरी की मौत का सुसाइड नोट आया है. नरेंद्र गिरि के लेटर पैड पर सुसाइड नोट लिखा गया है. 

calenderIcon 16:46 (IST)
shareIcon

प्रयागराज एडीजी जोन ने कहा कि फिलहाल आनंद गिरि को वकील नहीं दिया जाएगा. संदिग्धों से पूछताछ जारी है. 

calenderIcon 15:36 (IST)
shareIcon

महंत नरेंद्र गिरी की संदिग्ध मौत के मामले में एडीजी जोन प्रयागराज प्रेम प्रकाश ने कहा कि जो भी संदिग्ध है उनसे पूछताछ की जा रही है. जैसे ही पोस्टमार्टम रिपोर्ट आएगी जांच आगे बढ़ेगी. आनंद गिरी को अभी किसी अधिवक्ता आदि से मिलने नहीं दिया जाएगा. 

calenderIcon 15:35 (IST)
shareIcon

प्रयागराज पुलिस लाइन में आनंद गिरि से गहन पूछताछ जारी है. क्राइम ब्रांच के साथ आलाधिकारी कड़ी पूछताछ कर रहे हैं. संबंधित थाने के विवेचक भी पुलिस लाइन में मौजूद है. 

calenderIcon 15:35 (IST)
shareIcon

आचार्य नरेंद्र गिरी की मौत के सिलसिले में अब तक 3 लोग हिरासत में लिए जा चुके हैं. आनन्दगीरी, आद्या तिवारी, संदीप तिवारी हिरासत में हैं. आनन्दगीरी को हिरासत के बाद गिरफ्तार किया जा चुका है.

calenderIcon 15:34 (IST)
shareIcon

महंत नरेंद्र गिरि आत्महत्या केस का भीलवाड़ा कनेक्शन है. शिष्य आनंद गिरि को यूपी पुलिस ने गिरफ्तार किया. भीलवाड़ा के ब्राह्मणों की सरीरी निवासी है, अशोक चोटिया उर्फ आनंद गिरी...

calenderIcon 15:34 (IST)
shareIcon

महंत नरेंद्र गिरि (Mahant Narendra Giri) मौत मामले की जांच के लिए एसआईटी (SIT) का गठन किया गया है, जो सुसाइड के अलावा हत्या के एंगल से भी जांच करेगी.

calenderIcon 15:10 (IST)
shareIcon

महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने महंत नरेंद्र गिरि की मौत पर कहा कि उत्तर प्रदेश में नरेंद्र गिरि की हत्या हुई है जिसे आत्महत्या दिखाने की कोशिश की जा रही है.

calenderIcon 14:57 (IST)
shareIcon

आनंद गिरि को पुलिस ने गिरफ्तार किया. पुलिस ने पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया. कल आनंद गिरि को हरिद्वार से हिरासत में लिया था. 


 


 

calenderIcon 14:35 (IST)
shareIcon

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी की मौत के बाद हर तरफ शोक की लहर है. ऐसे में हिंदू युवा वाहिनी ने भी अपने सारे कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं. वाराणसी में हिंदू युवा वाहिनी के मंडल प्रभारी ने बताया कि अगले आदेश तक सारे कार्यक्रम रद्द है और हम सरकार से मांग कर चुके हैं कि इस मामले में उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए, ताकि सच सामने आ सके.

calenderIcon 14:00 (IST)
shareIcon

महंत नरेंद्र सुसाइड केस में पुलिस दो नेता और एक पुलिस अधिकारी से पूछताछ करेगी. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो तीनों ने 26 मई को महंत नरेंद्र गिरि और आनंद गिरि के बीच समझौता कराया था. 


 

calenderIcon 13:50 (IST)
shareIcon

सीएम योगी ने महंत नरेंद्र गिरि को दी श्रद्धांजलि, संतों से की बातचीत 


calenderIcon 12:54 (IST)
shareIcon

महंत नरेंद्र गिरि के सरकारी गनर अजय को बुलाया गया पूछताछ के लिए. 

calenderIcon 11:27 (IST)
shareIcon


सूत्रों से खबर है कि महंत नरेंद्र गिरि को अश्लील वीडियो से ब्लैकमेल किया जा रहा था. ब्लैकमेलिंग के मामले मे पूर्व राज्यमंत्री जांच के दायरे में हैं. बाघंबरी मठ में नरेंद्र गिरी के पास अक्सर पूर्व राज्यमंत्री आया जाया करता था. आनंद गिरि का भी बेहद करीबी था पूर्व राज्यमंत्री. प्रयागराज पुलिस को कॉल डिटेल में अहम सुराग मिले हैं. पुलिस के रडार पर पूर्व राज्य मंत्री है. 

calenderIcon 11:25 (IST)
shareIcon

समाजवादी पार्टी और कांग्रेस दोनों ने महंत नरेंद्र गिरी के मौत के मामले में सीबीआई जांच की मांग की.

calenderIcon 10:40 (IST)
shareIcon

सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर सामने आई है. सरकार महंत नरेंद्र गिरि मौत की सीबीआई जांच करनाने पर विचार कर रही है.  

calenderIcon 10:14 (IST)
shareIcon

बाघम्बरी मठ पहुंचे सीएम योगी. केशव प्रसाद मौर्य पहुंचे. महंत नरेंद्र गिरि के कर रहे अंतिम दर्शन. 

calenderIcon 10:07 (IST)
shareIcon

महंत नरेंद्र गिरि के अंतिम दर्शन के लिए अखिलेश यादव भी जाएंगे प्रयागराज. 12 बजे तक पहुंचेंगे. 

calenderIcon 09:43 (IST)
shareIcon

इलाहाबाद सीट से सांसद रीता बहुगुणा जोशी महंत नरेंद्र गिरी के अंतिम दर्शन के लिए बाघम्बरी मठ पहुंची. न्यूज नेशन से बातचीत में उन्होंने कहा कि  नरेंद्र गिरी के आत्महत्या की बात उनके गले नही उतर रही है, नरेंद्र गिरी ऐसे व्यक्ति थे जिनकी स्पिरिट हमेशा हाई रहती थी . मुख्यमंत्री के निर्देशन में जांच की जा रही है और अगर जरूरत महसूस हुई तो मामले की सीबीआई से भी जांच करवाई जा सकती है.

calenderIcon 09:09 (IST)
shareIcon

सुबह 10 बजे सीएम योगी पहुंचेंगे प्रयागराज. महंत नरेंद्र गिरि का करेंगे अंतिम दर्शन . 

calenderIcon 09:09 (IST)
shareIcon

दोपहर 1 बजे हो सकता है महंत गिरि का पोस्टमार्टम 

calenderIcon 08:30 (IST)
shareIcon

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की आत्महत्या की खबर से उनके करीबी सदमे में हैं. नरेंद्र गिरी के करीबी उपाध्यक्ष देवेंद्र गिरी भी महंत जी की आत्महत्या की खबर से सदमे में हैं. उनका कहना है कि उन्हें ऐसा कभी नही लगा कि वो किसी ऐसे तनाव में हैं जिसके चलते वो जान दे देंगे. हालांकि उन्होंने स्वीकार किया कि चेले आनन्द गिरी के चलते वो परेशान रहते थे.