News Nation Logo
अनन्या पांडे से सोमवार को फिर पूछताछ करेगी NCB अभिनेत्री अनन्या पांडे एनसीबी कार्यालय से रवाना हुईं, करीब 4 घंटे चली पूछताछ DRDO ने ओडिशा के चांदीपुर रेंज से हाई-स्पीड एक्सपेंडेबल एरियल टारगेट (HEAT) का सफल परीक्षण किया कल जम्मू-कश्मीर जाएंगे गृहमंत्री अमित शाह दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक 27 अक्टूबर को, छठ पूजा उत्सव के लिए ली जाएगी अनुमति 1971 के भारत-पाक युद्ध ने दक्षिण एशियाई उपमहाद्वीप के भूगोल को बदल दिया: सीडीएस जनरल बिपिन रावत माता वैष्णों देवी मंदिर में तीर्थयात्रियों के बीच कोरोना का प्रसार रोकने के लिए नए दिशा-निर्देश जारी दिल्ली जा रही फ्लाइट में एक आदमी की अचानक तबीयत ख़राब होने पर फ्लाइट की इंदौर में इमरजेंसी लैंडिंग 1971 का युद्ध, इसमें भारतीयों की जीत और युद्ध का आधार बेहद खास है: राजनाथ सिंह केंद्र सरकार की टीम उत्तराखंड में आपदा से हुई क्षति का आकलन कर रही है: पुष्कर सिंह धामी रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने आज बेंगलुरु में वैमानिकी विकास प्रतिष्ठान का दौरा किया शिवराज सिंह चौहान ने शोपियां मुठभेड़ में शहीद जवान कर्णवीर सिंह को सतना में श्रद्धांजलि दी मुंबई के लालबाग इलाके में 60 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव: कल शाम छह बजे सोनिया गांधी के आवास पर कांग्रेस सीईसी की बैठक

महंत नरेंद्र गिरि की मौत का सुसाइड नोट आया सामने

पुलिस को छह से सात पेज का सुसाइड नोट मिला है. मौत मामले में पुलिस ने उनके शिष्य योगगुरु आनंद गिरि,  लेटे हुए हनुमान मंदिर के पुजारी आद्या तिवारी और उनके बेटे संदीप तिवारी को गिरफ्तार कर लिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 21 Sep 2021, 10:07:03 PM
yogi

महंत नरेंद्र गिरि को श्रद्धांजलि देते सीएम योगी आदित्यनाथ (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली :

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष रहे महंत नरेंद्र गिरी अब इस दुनिया में नहीं हैं. सोमवार रात उनका निधन हो गया. सोमवार को अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की लाश बाघंबरी मठ में उनके कमरे में  रस्सी के फंदे पर लटकती मिली थी. पुलिस को छह से सात पेज का सुसाइड नोट मिला है. मौत मामले में पुलिस ने उनके शिष्य योगगुरु आनंद गिरि,  लेटे हुए हनुमान मंदिर के पुजारी आद्या तिवारी और उनके बेटे संदीप तिवारी को गिरफ्तार कर लिया है. आज महंत नरेंद्र गिरि का अंतिम संस्कार किया जाएगा. सीएम योगी प्रयागराज जाएंगे. 

महंत नरेंद्र गिरी की मौत का सुसाइड नोट आया है. नरेंद्र गिरि के लेटर पैड पर सुसाइड नोट लिखा गया है. 

प्रयागराज एडीजी जोन ने कहा कि फिलहाल आनंद गिरि को वकील नहीं दिया जाएगा. संदिग्धों से पूछताछ जारी है. 

महंत नरेंद्र गिरी की संदिग्ध मौत के मामले में एडीजी जोन प्रयागराज प्रेम प्रकाश ने कहा कि जो भी संदिग्ध है उनसे पूछताछ की जा रही है. जैसे ही पोस्टमार्टम रिपोर्ट आएगी जांच आगे बढ़ेगी. आनंद गिरी को अभी किसी अधिवक्ता आदि से मिलने नहीं दिया जाएगा. 

प्रयागराज पुलिस लाइन में आनंद गिरि से गहन पूछताछ जारी है. क्राइम ब्रांच के साथ आलाधिकारी कड़ी पूछताछ कर रहे हैं. संबंधित थाने के विवेचक भी पुलिस लाइन में मौजूद है. 

आचार्य नरेंद्र गिरी की मौत के सिलसिले में अब तक 3 लोग हिरासत में लिए जा चुके हैं. आनन्दगीरी, आद्या तिवारी, संदीप तिवारी हिरासत में हैं. आनन्दगीरी को हिरासत के बाद गिरफ्तार किया जा चुका है.

महंत नरेंद्र गिरि आत्महत्या केस का भीलवाड़ा कनेक्शन है. शिष्य आनंद गिरि को यूपी पुलिस ने गिरफ्तार किया. भीलवाड़ा के ब्राह्मणों की सरीरी निवासी है, अशोक चोटिया उर्फ आनंद गिरी...

महंत नरेंद्र गिरि (Mahant Narendra Giri) मौत मामले की जांच के लिए एसआईटी (SIT) का गठन किया गया है, जो सुसाइड के अलावा हत्या के एंगल से भी जांच करेगी.

महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने महंत नरेंद्र गिरि की मौत पर कहा कि उत्तर प्रदेश में नरेंद्र गिरि की हत्या हुई है जिसे आत्महत्या दिखाने की कोशिश की जा रही है.

आनंद गिरि को पुलिस ने गिरफ्तार किया. पुलिस ने पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया. कल आनंद गिरि को हरिद्वार से हिरासत में लिया था. 


 


 

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी की मौत के बाद हर तरफ शोक की लहर है. ऐसे में हिंदू युवा वाहिनी ने भी अपने सारे कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं. वाराणसी में हिंदू युवा वाहिनी के मंडल प्रभारी ने बताया कि अगले आदेश तक सारे कार्यक्रम रद्द है और हम सरकार से मांग कर चुके हैं कि इस मामले में उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए, ताकि सच सामने आ सके.

महंत नरेंद्र सुसाइड केस में पुलिस दो नेता और एक पुलिस अधिकारी से पूछताछ करेगी. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो तीनों ने 26 मई को महंत नरेंद्र गिरि और आनंद गिरि के बीच समझौता कराया था. 


 

सीएम योगी ने महंत नरेंद्र गिरि को दी श्रद्धांजलि, संतों से की बातचीत 


महंत नरेंद्र गिरि के सरकारी गनर अजय को बुलाया गया पूछताछ के लिए. 


सूत्रों से खबर है कि महंत नरेंद्र गिरि को अश्लील वीडियो से ब्लैकमेल किया जा रहा था. ब्लैकमेलिंग के मामले मे पूर्व राज्यमंत्री जांच के दायरे में हैं. बाघंबरी मठ में नरेंद्र गिरी के पास अक्सर पूर्व राज्यमंत्री आया जाया करता था. आनंद गिरि का भी बेहद करीबी था पूर्व राज्यमंत्री. प्रयागराज पुलिस को कॉल डिटेल में अहम सुराग मिले हैं. पुलिस के रडार पर पूर्व राज्य मंत्री है. 

समाजवादी पार्टी और कांग्रेस दोनों ने महंत नरेंद्र गिरी के मौत के मामले में सीबीआई जांच की मांग की.

सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर सामने आई है. सरकार महंत नरेंद्र गिरि मौत की सीबीआई जांच करनाने पर विचार कर रही है.  

बाघम्बरी मठ पहुंचे सीएम योगी. केशव प्रसाद मौर्य पहुंचे. महंत नरेंद्र गिरि के कर रहे अंतिम दर्शन. 

महंत नरेंद्र गिरि के अंतिम दर्शन के लिए अखिलेश यादव भी जाएंगे प्रयागराज. 12 बजे तक पहुंचेंगे. 

इलाहाबाद सीट से सांसद रीता बहुगुणा जोशी महंत नरेंद्र गिरी के अंतिम दर्शन के लिए बाघम्बरी मठ पहुंची. न्यूज नेशन से बातचीत में उन्होंने कहा कि  नरेंद्र गिरी के आत्महत्या की बात उनके गले नही उतर रही है, नरेंद्र गिरी ऐसे व्यक्ति थे जिनकी स्पिरिट हमेशा हाई रहती थी . मुख्यमंत्री के निर्देशन में जांच की जा रही है और अगर जरूरत महसूस हुई तो मामले की सीबीआई से भी जांच करवाई जा सकती है.

सुबह 10 बजे सीएम योगी पहुंचेंगे प्रयागराज. महंत नरेंद्र गिरि का करेंगे अंतिम दर्शन . 

दोपहर 1 बजे हो सकता है महंत गिरि का पोस्टमार्टम 

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की आत्महत्या की खबर से उनके करीबी सदमे में हैं. नरेंद्र गिरी के करीबी उपाध्यक्ष देवेंद्र गिरी भी महंत जी की आत्महत्या की खबर से सदमे में हैं. उनका कहना है कि उन्हें ऐसा कभी नही लगा कि वो किसी ऐसे तनाव में हैं जिसके चलते वो जान दे देंगे. हालांकि उन्होंने स्वीकार किया कि चेले आनन्द गिरी के चलते वो परेशान रहते थे. 

First Published : 21 Sep 2021, 08:19:23 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो