logo-image

 महान दल के प्रमुख केशव देव मौर्य ने किया सपा से गठबंधन तोड़ने का एलान 

राज्यसभा और विधान परिषद चुनाव में हिस्सेदारी ना मिलने से नाराज महान दल के प्रमुख केशव देव मौर्य ने बुधवार को सपा से गठबंधन तोड़ने का एलान किया है। जैसे ही केशव देव मौर्य ने गठबंधन तोड़ने का ऐलान किया।

Updated on: 11 Jun 2022, 02:10 PM

नई दिल्ली:

राज्यसभा और विधान परिषद चुनाव में हिस्सेदारी ना मिलने से नाराज महान दल के प्रमुख केशव देव मौर्य ने बुधवार को सपा से गठबंधन तोड़ने का एलान किया है। जैसे ही केशव देव मौर्य ने गठबंधन तोड़ने का ऐलान किया। अखिलेश यादव ने बीते दिवाली में उन्हें गिफ्ट में दी फॉर्च्यूनर गाड़ी वापस मांग ली। केशव देव मौर्य ने कहा हम ऐसी सैकड़ों गाड़ियां खरीद सकते हैं अगर कार्यकर्ताओं के चंदे का पैसों का इस्तेमाल गाड़ियों में करने लगे तो। लेकिन हम कार्यकर्ताओं की मेहनत का पैसा सुविधाओं के लिए नहीं उड़ाते।

सात महीने पहले गठबंधन का दिया था गिफ़्ट-

केशव देव मौर्य ने बताया बीते कि 7 महीने पहले की बात है जब हमारा समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन हुआ था। तब अखिलेश यादव ने दीपावली पर गठबंधन का गिफ्ट घर पहुंचाया था। फॉर्च्यूनर गाड़ी समाजवादी पार्टी के नाम से रजिस्टर्ड है हम ने मना किया तो कहा गया, ये गठबंधन का गिफ्ट है आप अब इसी से चलेंगे। फिलहाल केशव देव मौर्य को गाड़ी वापस लेने की मायूसी भी है। उन्होंने कहा कि हम कार्यकर्ताओं के धन से गाड़ियां खरीदने पर आए तो सैकड़ों गाड़ियां खरीद सकते हैं।

विधान परिषद का टिकट न मिला तो नाराज हुए-

केशव देव मौर्य उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ऐलान किया था कि हम छोटे-छोटे दलों के साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे। इन छोटे दलों में महान दल भी शामिल था। फिलहाल महान दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष कहते हैं कि जितनी उपेक्षा हमारी इस गठबंधन में हुई किसी भी दल की नहीं हुई होगी।हमको केवल 2 विधानसभा सीट दी गई जबकि हमने 13 विधानसभा सीटें मांगी थी। फिर भी हम चुनाव तक शांत थे कि अखिलेश यादव की सरकार बनेगी। केशव देव मौर्य ने कहा जब 8 विधानसभा वाले को राज्यसभा भेजा जा सकता है। तो हमारे गठबंधन में हमें विधान परिषद सदस्य क्यों नहीं बनाया गया। लगातार उपेक्षा के चलते हमने सपा से गठबंधन तोड़ने का ऐलान किया है।