News Nation Logo

देश के मशहूर जादूगर ओपी शर्मा का निधन, चाहने वालों में दौड़ी शोक की लहर

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 16 Oct 2022, 11:18:42 AM
OP Sharma

OP Sharma (Photo Credit: फाइल पिक)

New Delhi:  

magician OP Sharma passed away:  देश-दुनिया में अपनी जादूगरी का लोहा मनवाने वाले मशहूर जादूगर ओपी शर्मा का निधन हो गया है. उन्होंने शनिवार रात को अंतिम सांस ली. 76 वर्षीय ओपी शर्मा लंबे समय से बीमार चल रहे थे. उनको किडनी संबंधी बीमारी थी, जिसके चलते उनको फॉर्चून अस्पताल में भर्ती कराया गया था. ओपी शर्मा के निधन ने उनके चाहने वालों में शोक की लहर दौड़ गई है. उनके निधन पर देश की जानमानी हस्तियों ने दुख जताया है. जानकारी के अनुसार ओपी शर्मा कानपुर के बर्रा-2 में रहते थे. 

कानपुर में स्मॉल आर्म्स फैक्ट्री में काम करते थे ओपी शर्मा

मूल रूप से बलिया के रहने वाले ओपी शर्मा जादूगरी में अपनी पहचान बनाने से पहले कानपुर में स्मॉल आर्म्स फैक्ट्री में काम करते थे. माना जाता है कि उनका जादूगरी में करियर भी यहीं से शुरू हुआ था. एक जानकारी के अनुसार ओपी शर्मा ने अपने जीवन में 34,000 से ज्यादा शो किए थे. उनके परिवार में पत्नी के अलावा तीन बेटे और एक बेटी है. वहीं, ओपी शर्मा के छोटे बेटे भी अपने पिता की तरह ही एक अच्छे जादूगर माने जाते हैं. कम लोग इस बात को जानते हैं कि ओपी शर्मा समाजवादी पार्टी के टिकट पर कानपुर की गोविंद नगर विधानसभा सीट से इलेक्शन लड़ चुके हैं. ओपी शर्मा की ही तरह उनका घर भी काफी चर्चित है, जिसका नाम उन्होंने भूत बंगला रखा था.

काफिले में 100 से ज्यादा लोग

ओपी शर्मा के बारे में चर्चा है कि जब  किसी शहर में शो करने जाते थे को उनके काफिले में 100 से ज्यादा लोग चलते थे. इसके साथ ही मेल व फीमेल आर्टिस्ट. मेकअक करने वालों से लेकर म्यूजिशियन तक की बड़ी टीम हमेशा उनके साथ रहती थी.

First Published : 16 Oct 2022, 11:13:06 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.