logo-image

Mukhtar Ansari Death: माफिया मुख्तार अंसारी की हुई मौत, इतनी संपत्ति का था मालिक

यूपी पुलिस अब तक उसके 600 करोड़ से अधिक की संपत्ति या तो जब्त कर चुकी है या उस पर बुलडोजर चलाकर ढाह चूकी है.

Updated on: 28 Mar 2024, 11:21 PM

नई दिल्ली:

Mukhtar Ansari Death: माफिया मुख्तार अंसारी की मौत हो चुकी है. मीडिया रिपोर्ट की माने तो उनकी मौत हार्ट अटैक की वजह से हुई है. आपको बता दें कि मुख्तार के खिलाफ 65 केस दर्ज है. इसमें उनके साथियो के खिलाफ 160 मामले दर्ज है. माफिया मुख्तार को कौन नहीं जानता है. पूर्वांचल का बच्चा-बच्चा माफिया डॉन को जानता है. लेकिन आज इसके जीवन का अंत हो गया है. यूपी की राजनीति उसका और उसके परिवार का काफी रसूख रहा है. आपको बता दें कि मुख्तार के दादा कांग्रेस के प्रेसिडेंट और फ्रीडम फाइटर रह चूके हैं. वहीं मुख्तार का जन्म गाजीपुर में हुआ था. 

योगी सरकार में चला बुलडोजर 

मुख्तार अंसारी की मौत के बाद पूर्वांचल में अलर्ट जारी कर दिया गया है. मुख्तार के बारे में कहा जाता था कि सरकार किसी की भी रसूख में कोई कमी नहीं होती थी. वो जेल में बैठकर ही अपनी गैंग चलाता था. उसके खिलाफ मर्डर, डकैती, अपहरण, पैसे वसूलने का काम करता था. पुलिस को इसके गुर्गों से अब 150 से अधिक हथियार बरामद हो चूके हैं. जिसे पुलिस जब्त कर ली है. यूपी की योगी सरकार के द्वारा लगातार मुख्तार अंसारी के खिलाफ एक्शन लिया जा रहा था. इसमें उसके अवैध संपत्तियों पर लगातार बुलडोजर चलाया जा रहा था. यूपी पुलिस अब तक उसके 600 करोड़ से अधिक की संपत्ति या तो जब्त कर चुकी है या उस पर बुलडोजर चलाकर ढाह चूकी है.

ये भी पढ़ें- पूर्वांचल के माफिया मुख्तार अंसारी की क्राइम कुंडली, 7 मामलों में काट रहे थे सजा!

287 करोड़ संपत्ति कब्जा मुक्त

आपको बता दें कि मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी फिलहाल गाजीपुर लोकसभा सीट से एमपी है. वहीं,  मुख्तार खुद 5 बार का एमएलए रह चुका है. इसमें तीन बार तब चुनाव जीता जब वो जेल में था. साल 2022 में उसने अपने बेटे अब्बास को विधायक बनाया. अभी तक उसके 317 करोड़ की संपत्ति जब्त कर ली गई है. उसके अलावा पुलिस ने 287 करोड़ की संपत्ति जिस पर मुख्तार का अवैध कब्जा था उसे वापस ले चुकी है. वहीं मुख्तार की पत्नी शाहिस्ता परवीन और बेटा उमर अंसारी फरार चल रहे हैं.