News Nation Logo

टोल पर माफिया की गुंडागर्दी, देखें वीडियो

Vinit Dubey | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 05 Sep 2022, 01:26:36 PM
tt1

file photo (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • टोल बैरिकेटिंग तोड़कर निकाले 13 ट्रैक्टर 
  • सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

नई दिल्ली :  

आगरा से खनन माफिया की गुंडई दिखाती वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है. सैंया टोल पर अवैध खनन लदे ट्रैक्टर से टक्कर मार कर पहले टोल का बैरियर तोड़ा. फिर एक-एक कर 13 ट्रैक्टर निकाल ले गए. पूरी घटना टोल के सीसीटीवी में कैद हो गई. खनन माफिया के इस दुस्साहस का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसे लेकर पुलिस व प्रशासन में खलबली मची है. आपको बता दें कि टोल पर गुंडागर्दी का ये पहला वाकया नहीं है. इससे पहले भी टोल नाके पर गुंडागर्दी होती रही है. लेकिन वीडियो वायरल होने अब आलाकमान हरकत में है.

यह भी पढ़ें : अब पशु पालने पर भी मिलेंगे 1.80 लाख रुपए, ये है स्कीम में आवेदन का तरीका

ग्वालियर और मुरैना से बड़े पैमाने पर सैंया होकर बालू के अवैध खनन का खेल चल रहा है. पुलिस, प्रशासन की लचर कार्यशैली से खनन माफिया के हौसले बुलंद हैं. रविवार सुबह 4.55 बजे का हैरतअंगेज वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में 50 सेकेंड में अवैध खनन लदे 13 ट्रैक्टर टोल का बैरियर तोड़कर भाग निकले. टोल कर्मियों ने डंडे बरसाए, लेकिन चालकों ने ट्रैक्टर नहीं रोके. वीडियो देखकर आप खुद अंदाजा लगा सकते हैं कि खनन माफिया की दबंगई किस कदर हावी है. 

दिलचस्प बात ये है कि कलेक्ट्रेट में टोल की सीसीटीवी कैमरों से निगरानी के लिए बना कंट्रोल रूम भी रविवार को बंद था. पिछले एक सप्ताह से खनन माफिया की गतिविधियां फिर बढ़ गई हैं. बड़े पैमाने पर बिना नंबर के ट्रैक्टर, ट्रक व डंपर से अवैध खनन हो रहा है. पुलिस-प्रशासन भी खनन माफिया की रोकथाम में फेल है. पिछले दिनों 150 से अधिक अवैध खनन करते वाहनों के विरुद्ध कार्रवाई की रस्म अदायगी की गई थी, लेकिन अवैध खनन पर रोक नहीं लग सकी.

First Published : 05 Sep 2022, 01:24:57 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.