logo-image

CAB के विरोध में सहारनपुर में मदरसा छात्रों ने किया प्रदर्शन

सहारनपुर के देवबंद में नागरिकता संशोधन विधेयक के विरोध में मदरसा छात्रों ने विरोध प्रदर्शन किया. सहारनपुर-मुजफ्फरनगर स्टेट हाईवे पर जाम लगाया गया. इसके साथ ही पुलिस पर पथराव भी किया.

Updated on: 12 Dec 2019, 07:56 AM

लखनऊ:

सहारनपुर के देवबंद में नागरिकता संशोधन विधेयक के विरोध में मदरसा छात्रों ने विरोध प्रदर्शन किया. सहारनपुर-मुजफ्फरनगर स्टेट हाईवे पर जाम लगाया गया. इसके साथ ही पुलिस पर पथराव भी किया. वाहनों में तोड़फोड़ भी की गई. सूचना मिलते ही मौके पर आला अधिकारी भारी पुलिस बल के साथ स्थिति को नियंत्रण करने में लगे रहे. प्रशासन ने सुरक्षा की दृष्टि से स्टेट हाईवे बंद करवा दिया गया.

घटना की जानकारी मिलते ही सहारनपुर जिला प्रशासन मुजफ्फरनगर-सहारनपुर हाईवे (Saharanpur Muzaffarnagar highway) पर पहुंचा. यहां पर जाम लगाए हुए जनप्रतिनिधियों और प्रशासन के लोगों के साथ बातचीत कर जाम खुलवाया.

इससे पहले सहारनपुर के मुजफ्फरनगर-सहारनपुर हाईवे पर किसानों की समस्याओं को लेकर भारतीय किसान यूनियन के सैकड़ों किसान अपनी ट्रैक्टर ट्रॉली में गन्ने री पत्ती, गन्ना और धान की पराली लेकर नागल कस्बे में पहुंचे. जहां किसानों ने कानूनगो दफ्तर में खिड़कियों से एक ट्राली गन्ने की पत्ती और पराली को दफ्तर में भर दिया. इसके बाद किसान धरने पर बैठ गए. सड़क के दोनों ओर उन्होंने ट्रैक्टर-ट्रॉली लगाकर रास्ता जमा कर दिया था.

बता दें कि नागरिकता संशोधन बिल पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान के गैर मुस्लिमों को भारतीय नागरिकता देने की छूट देता है. यह बिल मंगलवार को लोकसभा में पास हो गया और बुधवार को राज्यसभा में पास हो गया.