logo-image

लखनऊ के लुलु मॉल में युवकों ने किया हनुमान चालीसा का पाठ

लखनऊ के लुलु मॉल में नमाज के बाद हनुमान चालीसा पाठ करने का एक वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में साफ नजर आ रहे हैं कि मॉल के अंदर दो युवकों ने जय श्रीराम का नारा लगाते हुए हनुमान चालीसा का पाठ किया.

Updated on: 16 Jul 2022, 07:04 PM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के लुलु मॉल में नमाज के बाद हनुमान चालीसा पाठ करने का एक वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में साफ नजर आ रहे हैं कि मॉल के अंदर दो युवकों ने जय श्रीराम का नारा लगाते हुए हनुमान चालीसा का पाठ किया. इस पर मॉल की सिक्योरिटी फोर्स ने दोनों युवकों को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया है. इसके बाद पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया. लुलु मॉल में पकड़े गए प्रदर्शनकारियों के साथ दोनों युवकों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. 

यह भी पढ़ें : 'नेताजी को अपमानित करने वाले यशवंत सिन्हा को समर्थन' शिवपाल ने अखिलेश को लिखी चिट्ठी

आपको बता दें कि लुलु मॉल में नमाज पढ़ने को लेकर पहले से विवाद छिड़ा हुआ है. अब हनुमान चालीसा पढ़ते युवकों की वीडियो वायरल हो रहा है. पोस्टर के नीचे बैठे हनुमान चालीसा का पाठ किया है. पुलिस कमिश्नर लखनऊ DK ठाकुर ने लुलु माल में आज पढ़ी गई हनुमान चालीसा का संज्ञान लिया है. लखनऊ पुलिस ने सक्रियता बढ़ाई है. लुलु मॉल के अंदर सुंदरकांड और नमाज पढ़ने से बढ़े तनाव के बाद ड्रोन कैमरे से निगरानी की जा रही है. लुलु मॉल की तरफ जाने वाली पीजीआई, पॉलिटेक्निक समेत आधा दर्जन क्षेत्र के चौराहों पर ड्रोन कैमरे से मॉनिटरिंग किया जा रहा है. 

गौरतलब है कि लुलु मॉल के बाहर एक बार फिर हिंदू महासभा के लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया है. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया. बताया जा रहा है कि प्रदर्शनकारियों के हाथों में भगवा झंडे थे. इस दौरान प्रदर्शनकारी जय श्री राम का नारा भी लगा रहे थे. खुद को हिंदू संगठन से बताने वाले आदित्य मिश्रा और उसके समर्थकों ने मॉल के बाहर विरोध प्रदर्शन किया. बताया जा रहा है कि विरोध प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़प भी हुई. पुलिस ने करीब 15 कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है.

यह भी पढ़ें : CM केजरीवाल का PM मोदी पर पलटवार, बताया कौन बांट रहा फ्री की रेवड़ी

हिंदू महासभा के बाद करणी सेना के लोग लुलु मॉल में हनुमान चालीसा का पाठ करने के लिए पहुंचे. हालांकि, वहां पर पुलिस पहले से ही बड़ी संख्या में तैनात थी और पुलिस ने करणी सेना के सभी लोगों को हिरासत में ले लिया. अभी भी पुलिस की बहुत बड़ी संख्या बनी हुई है. पुलिस लगातार हालात पर नजर बनाए हुए हैं. पुलिस के तमाम आला अधिकारी मौके पर मौजूद हैं, और ये सुनिश्चित कर रहे हैं कि हालात नियंत्रण में रहें.