News Nation Logo

यूपी फायर सर्विस की 12 टीमें रेस्क्यू में लगीं, कई सवालों के जवाब बाकी

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 25 Jan 2023, 01:54:49 PM
lucknow  building collapse

lucknow building collapse (Photo Credit: ani)

नई दिल्ली:  

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मंगलवार की शाम को एक पांच मंजिला इमारात ध्वस्त हो गई. यह इमारत वजीर हसन रोड पर स्थित है. इस मलबे में 30 से 35 लोगों के दबे होने की आशंका बताई जा रही है. इस दौरान 11 लोगों को सुरक्षित निकाला​​​ लिया गया है. हादसे की सूचना पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी गई. कल से शुरू हुआ रेस्क्यू ऑपरेशन अभी भी जारी है. तीन से चार लोग के फंसे होने की बात सामने आ रही है. अब तक 15 लोग को निकाल लिया गया है और एक महिला बुजुर्ग की मौत हो गई है.

एनडीआरएफ, एसजीआरएफ, यूपी पुलिस और यूपी फायर सर्विसेज की 12 टीमें इस वक्त रेस्क्यू ऑपरेशन में लगी हुई हैं. इस घटना की जांच करने के लिए कमेटी बना दी गई हैं. बिल्डर जिसके नाम पर जमीन है, उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज की जा रही है. जांच इस बात की हो रही है कि आखिर ये घटना हुई क्यों? 

भूकंप का कयास लगाया जा रहा 

डीजीपी का कहना है कि कई ऐसी सूचनाएं हैं, जिनको लेकर रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है. दो अज्ञात लोगों की भी बातें सामने आ रही हैं. जिस तरह से पूरी बिल्डिंग मलबे में तब्दील हो गई. इस पूरी बिल्डिंग को साफ करने में अभी कई घंटे का समय लग सकता है. मलबे को हटाकर इसके नीचे दबे लोगों को खोजने में वक्त लग सकता है. 

First Published : 25 Jan 2023, 01:51:20 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.