logo-image
लोकसभा चुनाव

लखनऊ में एक बुजुर्ग दंपत्ति की गला रेतकर हत्या, घटनास्थल पर मिले ये सुराग

घटनास्थल से पुलिस को कुछ ऐसे सुराग मिले हैं जिससे कि हत्या का मामला समझ में आ रहा है लेकिन पुलिस इस मामले की हर एंगल से जांच कर रही है.

Updated on: 13 Dec 2019, 12:29 PM

highlights

  • लखनऊ (Lucknow) में एक बुजुर्ग दंपत्ति के घर पर उनका गला रेतकर हत्या.
  • महानिरीक्षक (लखनऊ रेंज) एस.के.भगत ने कहा कि दंपति के गले को धारदार हथियार से रेता गया है.
  • पुलिस ने बताया कि मृतक वृद्ध की चिकनकारी दुकान के मालिक थे. 

नई दिल्‍ली:

लखनऊ (Lucknow) में एक बुजुर्ग दंपत्ति के घर पर उनका गला रेतकर हत्या करने की घटना सामने आई है. पुलिस (UP Police) ने इस घटना की जानकारी दी. अतिरिक्त महानिदेशक (लखनऊ जोन) एस.एन.साबत ने कहा कि चिकनकारी दुकान के मालिक हिलाल अहमद (70) और उनकी पत्नी बिलकिस (65) पिछले 30 सालों से सादातगंज इलाके में स्थित किराए के मकान में रह रहे थे.

उनकी एक बेटी भी है, जो एक डेंटिस्ट है और ऑस्ट्रेलिया में रहती है.

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी के 'रेप इन इंडिया' वाले बयान पर बीजेपी ने लोकसभा में कांग्रेस को घेरा, माफी की मांग

साबत ने कहा कि घटनास्थल से सर्जिकल दस्ताने और चाय के कप बरामद हुए हैं, जो इस दोहरे हत्याकांड में किसी परिचित के शामिल होने की संभावना की ओर इशारा करते हैं. हालांकि हत्या की वजह क्या रही होगी, यह अभी तक स्पष्ट नहीं है.

फोरेंसिक विशेषज्ञों ने कहा है कि उस जगह से परिचित दो से अधिक लोग बुजुर्ग दंपति से मिलने आए थे. हत्या लूट के इरादे से की गई है, इस कारण को खारिज कर दिया गया है.

महानिरीक्षक (लखनऊ रेंज) एस.के.भगत ने कहा कि दंपति के गले को धारदार हथियार से रेता गया है, जिसके लिए कुछ हद तक निकटता की जरूरत होती है. इस वजह से इसमें किसी परिचित के शामिल होने की संभावना जताई जा रही है.

यह भी पढ़ें: दोषी अक्षय की याचिका में निर्भया की मां ने की हस्‍तक्षेप की मांग, सुप्रीम कोर्ट ने मंजूर की याचिका

उनके पड़ोस में शकूर नामक एक शख्स रहता है, जो कि एक दवा की दुकान का मालिक है. उसने पत्रकारों को बताया कि उसे न तो किसी की चीखें सुनाई दीं और न ही उसने किसी अजनबी को घर के अंदर जाते या बाहर निकलते देखा.