logo-image

लखनऊ: 28 को विधायकों का शपथ ग्रहण, अध्यक्ष का चुनाव 29 को

उत्तर प्रदेश में सभी नवनिर्वाचित विधायकों को सोमवार 28 मार्च को शपथ दिलाई जाएगी। नवनिर्वाचित प्रोटेम स्पीकर रमापति शास्त्री विधान सभा के सभा मंडप में सभी को शपथ दिलाएंगे।

Updated on: 27 Mar 2022, 11:09 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में सभी नवनिर्वाचित विधायकों को सोमवार 28 मार्च को शपथ दिलाई जाएगी। नवनिर्वाचित प्रोटेम स्पीकर रमापति शास्त्री विधान सभा के सभा मंडप में सभी को शपथ दिलाएंगे। प्रोटेम स्पीकर की सहायता के लिए वरिष्ठ विधायक सुरेश कुमार खन्ना, जय प्रताप सिंह, रामपाल वर्मा और माता प्रसाद पांडेय नियुक्त किये गए हैं। शपथ ग्रहण कार्यक्रम सुबह 11 बजे से शुरू होगा। वहीं शपथ से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सुबह 10:30 बजे विधान सभा में मीडिया को भी संबोधित करेंगे। सबसे पहले उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ विधायक के तौर पर शपथ लेंगे जिसके बाद एक एक कर सभी विधायकों को शपथ दिलाई जाएगी। 18वीं विधानसभा के अध्यक्ष का चुनाव 29 मार्च को होगा। जिसको लेकर सोमवार दोपहर दो बजे से पहले तक नामांकन पत्र भरे जाएंगे। 29 मार्च को दोपहर तीन बजे विधान सभा मंडप में चुनाव होगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल विधायक पद की शपथ लेंगे, उससे पहले सुबह 10.30 बजे विधानसभा में मीडिया ब्रीफिंग करेंगे.  उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव 2022 में प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में वापसी करने वाली भाजपा ने योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बनाया है। भाजपा का फोकस मिशन 2024 पर है, इसको देखते हुए योगी आदित्यनाथ मंत्रिमंडल 2.0 में जातीय व क्षेत्रीय समीकरण योगी आदित्यनाथ के साथ कुल 52 मंत्रियों ने शपथ ली है। 52 में से दो उपमुख्यमंत्री और 16 मंत्री, 14 राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार और 20 राज्यमंत्रियों ने शपथ ली है.