News Nation Logo
Banner

स्विट्जरलैण्ड के जेनेवा स्कूल ऑफ़ डिप्लोमेसी में उच्चशिक्षा हेतु लखनऊ की छात्रा चयनित

सिटी मान्टेसरी स्कूल, राजाजीपुरम की छात्रा आयुषी शुक्ला ने 100 प्रतिशत स्कॉलरशिप के साथ स्विट्जरलैंण्ड के जेनेवा इन्स्टीट्यूट आॅफ डिप्लोमेसी एण्ड इण्टरनेशनल रिलेशन्स में उच्चशिक्षा हेतु चयनित होकर लखनऊ का नाम गौरवान्वित किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Avinash Prabhakar | Updated on: 14 Jan 2021, 08:46:05 PM
45

आयुषी (Photo Credit: News Nation)

लखनऊ:

सिटी मान्टेसरी स्कूल, राजाजीपुरम की छात्रा आयुषी शुक्ला ने 100 प्रतिशत स्कॉलरशिप के साथ स्विट्जरलैंण्ड के जेनेवा इन्स्टीट्यूट आॅफ डिप्लोमेसी एण्ड इण्टरनेशनल रिलेशन्स में उच्चशिक्षा हेतु चयनित होकर लखनऊ का नाम गौरवान्वित किया है. सी.एम.एस. की यह मेधावी छात्र अब विश्व के इस प्रतिष्ठित शैक्षिक संस्थान में इण्टरनेशनल रिलेशन्स विषय में तीन वर्षीय स्नातक कोर्स निःशुल्क पूरा कर सकेगी.

इस सफलता पर बातचीत करते हुए आयुषी ने कहा कि ‘सी.एम.एस. में स्कूल शिक्षा दौरान ही मुझमे सार्वजनिक रूप से बोलने का रूझान उत्पन्न हुए और इसी दौरान विद्यालय द्वारा आयोजित मुख्य न्यायाधीशों के अन्तर्राष्ट्रीय सम्मेलन में भाग लेने का अवसर मिला. इस सम्मेलन में मुझे विश्व के कई देशों के मुख्य न्यायाधीशों, न्यायाधीशों, राष्ट्र प्रमुखों से मिलने और बातचीत करने का मौका मिला, जिसके कारण मुझे वैश्विक मामलों और कूटनीति की बेहतर समझ मिली. इसके अलावा, मेरी रूचि को देखते हुए मेरे शिक्षकों ने मुझे इस क्षेत्र को चुनने के लिए प्रेरित किया.’

प्रधानाचार्या निशा पाण्डेय ने आयुषी को बधाई देते हुए कहा कि आयुषी अभूतपूर्व प्रतिभा की धनी छात्रा है, साथ ही प्रखर वक्ता भी है. सी.एम.एस. संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने आयुषी की सफलता पर हार्दिक प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उसके उज्जवल भविष्य की. डा. गाँधी ने कहा कि इस प्रतिष्ठित शैक्षिक संस्थान में एडमीशन हेतु चयनित होकर आयुषी ने सी.एम.एस. के उन मेधावियों की सूची में अपना नाम दर्ज करा लिया है जिन्होंने विश्व भर के प्रतिष्ठित विद्यालया में चयनित होकर लखनऊ का गौरव बढ़ाया है.       

First Published : 14 Jan 2021, 08:46:05 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.