News Nation Logo

BREAKING

Banner

लखनऊ छात्र हत्याकांड: मुख्य आरोपी ने लखीमपुर कोर्ट में किया सरेंडर, भेजा जेल, 15 हजार रुपये का था इनाम

कोर्ट ने फिलहाल उसको जेल भेज दिया है. उन्होंने बताया कि अब जल्द ही उसको पुलिस कस्टडी रिमांड पर लेकर हत्या में प्रयोग किया गया चाकू बरामद किया जाएगा.

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 26 Feb 2020, 12:53:19 PM
प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

लखनऊ:

लखनऊ के गोमतीनगर एक्सटेंशन के अलकनंदा अपार्टमेंट में इंजीनियरिंग छात्र (Lucknow Murder) प्रशांत सिंह की हत्या के मामले में मुख्य आरोपी अर्पण शुक्ला ने लखनऊ पुलिस (Lucknow Police) से बचते हुए लखीमपुर जनपद की कोर्ट में सरेंडर कर दिया. अब पुलिस उसको कस्टडी रिमांड पर लेकर चाकू बरामद करवाने की बात कह रही है. पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने बताया कि मंगलवार को मुख्य आरोपी लखीमपुर खीरी के रहने वाले बीबीडी छात्र अर्पण ने लखीमपुर जनपद में कोर्ट में सरेंडर कर दिया. कोर्ट ने फिलहाल उसको जेल भेज दिया है. उन्होंने बताया कि अब जल्द ही उसको पुलिस कस्टडी रिमांड पर लेकर हत्या में प्रयोग किया गया चाकू बरामद किया जाएगा.

यह भी पढ़ें- BSP सुप्रीमो मायावती ने दिल्ली हिंसा पर जाहिर की चिंता, दोषियों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर कह दी बड़ी बात

15 को प्रशांत की चाकू गोदकर हत्या की थी

सीपी ने बताया कि घटना के बाद से आरोपित अर्पण लगातार अपने ठिकाने बदल रहा था. पुलिस की टीम सर्विलांस की मदद से उसके पीछे लगी थी. इस मामले में फरार अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है. उन्होंने बताया कि मंगलवार की सुबह ही इस मामले में मुख्य हत्यारोपी अर्पण और विमल पर डीसीपी ईस्ट ने 15 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था. 20 फरवरी की दोपहर गोमतीनगर विस्तार के अलकनंदा अपार्टमेंट के गेट के पास इनोवा कार सवार प्रशांत की कई युवकों ने घेर कर पिटाई कर चाकू मारकर हत्या कर दी थी. अब तक इस मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों अमन, अभिषेक और तरुण को गिरफ्तार किया था.

यह भी पढ़ें-

बीएसपी विधायक के बेटे को किया था गिरफ्तार

वहीं इससे पहले उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बाबू बनारसी दास (बीबीडी) विश्वविद्यालय में इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे छात्र प्रशांत सिंह की हत्या के मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था. पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपी का नाम अमन बहादुर है, जो बहुजन समाज पार्टी (बसपा) व समाजवादी पार्टी (सपा) से पूर्व में विधायक रहे शमशेर बहादुर का बेटा है. वह बाबू बनारसी दास विश्वविद्यालय में पढ़ाई कर रहा है. फिलहाल आरोपी अमन बहादुर से पूछताछ की जा रही है. इसके अलावा पुलिस बाकी आरोपियों की तलाश में भी जुटी है.

बता दें कि राजधानी के गोमतीनगर थाना क्षेत्र में अलकनंदा अपार्टमेंट के गेट के सामने इंजीनियरिंग के छात्र प्रशांत सिंह की गुरुवार को हत्या कर दी गई थी. जूनियर छात्रों से उसका गुटबाजी को लेकर विवाद चल रहा था. बुधवार रात बाराबंकी के एक रेस्टोरेंट में प्रशांत के दोस्त की बर्थडे पार्टी में भी जूनियर छात्रों से उसकी कहा-सुनी व मारपीट हुई थी. अलकनंदा अपार्टमेंट में रहने वाली मुहबोली बहन से मिलने के लिए प्रशांत गुरुवार दोपहर यहां पहुंचा था. इसी बीच 12 से 14 हमलावर उसका पहले से इंतजार कर रहे थे. उसके कार से अपार्टमेंट पहुंचते ही युवकों ने उसपर हमला कर दिया. कार की ड्राइविंग सीट की तरफ के शीशे तोड़कर हमलावरों ने प्रशांत के सीने पर चाकू घोंप दिया था. वह जान बचाने के लिए अपार्टमेंट की तरफ भागा और सीढियों पर औंधे मुंह गिर पड़ा था. उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था.

First Published : 26 Feb 2020, 12:46:15 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×