logo-image

UP से घुसपैठियों को निकालने की तैयारी हुई तेज, जानें पूरी खबर

लखनऊ में अवैध बांग्लादेशी और विदेशी नागरिकों को लेकर DGP के आदेश के बाद लखनऊ पुलिस ने अवैध रूप से रह रहे नागरिकों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन चलाया.

Updated on: 06 Oct 2019, 10:01 AM

लखनऊ:

लखनऊ में अवैध बांग्लादेशी और विदेशी नागरिकों को लेकर DGP के आदेश के बाद लखनऊ पुलिस ने अवैध रूप से रह रहे नागरिकों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन चलाया. यह अभियान लखनऊ के गोमती नगर इलाके में विभूतिखंड पुलिस ने कठौता इलाके में चलाया.

यह भी पढ़ें- वाहन चेकिंग के दौरान दरोगा के पास नहीं था हेलमेट, काटा खुद का चालान 

इस अभियान के तहत पुलिस ने बस्तियों में छापेमारी की. पुलिस ने झुग्गी-झोपड़ियों में रहने वाले लोगों से पूछताछ की. साथ ही उनके डॉक्यूमेंट भी पुलिस ने चेक किए. वोटर आईडी, पैनकार्ड, आधार कार्ड सहित तमाम दस्तावेजों के जरिए जांच और पूछताछ हुई. इससे पहले लखनऊ के एसएसपी कलानिधि नैथानी ने प्रदेश में रह रहे बांग्लादेशी घुसपैठियों के खिलाफ अभियान चलाया.

यह भी पढ़ें- ग्रेनो निवासियों की काली दिवाली, सालों पहले खरीदे प्लॉट पर देने होंगे और पैसे

इसके लिए एसएसपी कलानिधि नैथानी ने एसपी नॉर्थ को नोडल अफसर बनाया है. उन्होंने एक एंटी हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है और अवैध नागरिकों की सूचना देने को कहा है. SSP ने कहा कि DGP के आदेश के मुताबिक अवैध बांग्लादेशी और विदेशी नागरिकों को सर्च किया जाएगा.

डीजीपी ने कहा है कि इस अभियान के तहत गठित की गई टीम को आदेश दिया गया है कि मकान मालिकों से कहा जाए जो भी विदेशई नागरिक अवैध रूप से देश में घुस कर आए हैं और उनके मकान में किराए पर रह रहे हैं वो अपना सत्यापन करवा लें.