logo-image

BJP सांसद के बेटे ने खुद चलवाई थी गोलियां, पुलिस ने साले को किया गिरफ्तार

पुलिस ने बताया कि आयुष ने साजिश के तहत खुद ही अपने ऊपर गोलियां चलवाई थीं. इस साजिश में आयुष के साथ उसका साला आदर्श भी शामिल था.

Updated on: 03 Mar 2021, 10:02 AM

highlights

  • बीजेपी सांसद कौशल किशोर के बेटे पर हुई गोलीबारी में खुलासा
  • सांसद के बेटे ने खुद रची थी हमले की साजिश
  • आयुष ने अपने साले आदर्श से चलवाई थी गोली

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश पुलिस ने राजधानी लखनऊ में बीजेपी सांसद के बेटे पर हुई गोलीबारी के मामले की गुत्थी सुलझा दी है. मामले की जांच कर रही लखनऊ पुलिस ने बताया कि मोहनलालगंज से बीजेपी सांसद कौशल किशोर के बेटे आयुष पर गोली चलाने वाले लोग कोई और नहीं बल्कि उसी के लोग थे. जी हां, पुलिस ने बताया कि आयुष ने साजिश के तहत खुद ही अपने ऊपर गोलियां चलवाई थीं. इस साजिश में आयुष के साथ उसका साला आदर्श भी शामिल था. पुलिस ने बताया कि बीजेपी सांसद के बेटे आयुष पर आदर्श ने ही गोली चलाई थी और उसने अपना गुनाह कबूल भी कर लिया है.

पुलिस पूछताछ में आदर्श ने बताया कि आयुष पर उसी ने गोली चलाई थी, जो उसके हाथ के नीचे छू कर निकल गई. आदर्श की मानें तो वे इस वारदात के जरिए 4-5 लोगों को फंसाना चाह रहे थे, जिसके लिए आयुष और आदर्श ने मिलकर साजिश रची थी. आदर्श ने पुलिस को बताया कि वे चन्दन गुप्ता, मनीष जायसवाल और प्रदीप सिंह नाम के युवकों को फंसाना चाहते थे, इसलिए उन्होंने ये साजिश रची थी. पुलिस ने आयुष के साले आदर्श को साजिश में शामिल होने के आरोप में अरेस्ट कर लिया है.

साले आदर्श के बयान के आधार पर साजिश रचने के मामले में खुद बीजेपी सांसद के बेटे आयुष को भी कानूनी कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा. आयुष पर आईपीसी की धारा 120B के तहत मामला दर्ज किया जा सकता है. फिलहाल, पुलिस ने अभी तक मोहनलालगंज से बीजेपी सांसद कौशल किशोर के बेटे आयुष को गिरफ्तार नहीं किया है. आपको बता दें कि आयुष को प्राथमिक उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और वह अब अपने घर आ गया है.

बताते चलें कि कल देर रात मोहनलालगंज के मड़ियांव थानाक्षेत्र में आयुष पर गोली चलाई गई थी. आयुष के पिता कौशल किशोर ने बताया कि वह अपने साले के साथ देर रात 2 बजे टहलने के लिए निकला था. उसी वक्त उस पर गोली चलाई गई थी. पुलिस ने वारदात में इस्तेमाल की गई पिस्टल को अपने कब्जे में ले लिया है.