logo-image

ब्लड प्रेशर के मरीज की लखनऊ पुलिस ने की मदद, दुकान से खरीदकर घर पहुंचाई दवा

वैसे तो खाकी हमेशा सवालों के घेरे में रहती है, लेकिन लॉकडाउन के दौरान लोगों को उनकी जरूरतों की चीजें पहुंचा कर पुलिस अपना फर्ज निभा रही है.

Updated on: 27 Mar 2020, 03:10 PM

लखनऊ:

देशभर में 21 दिन के लॉकडाउन (Lockdown) के बीच आवश्यक वस्तुओं के लिए सरकारों ने अपनी तरह से छूट दे रखी है, लेकिन ऐसे बहुत से लोग हैं जिन तक यह जरूरी वस्तुएं नहीं पहुंच पा रही. दरअसल लखनऊ पुलिस (Lucknow Police) को गुरुवार की रात में हेल्पलाइन नंबर पर एक कॉल मिली, जिसमें मुस्ताक नाम के शख्स ने ब्लड प्रेशर की दवा मुहैया कराने की मांग रखी. ऐसे में लखनऊ पुलिस के आला अधिकारियों ने मुस्ताक को शुक्रवार सुबह का इंतेजार करने को कहा.

यह भी पढ़ें: कोविड 19 महामारी से निपटने के लिए योगी आदित्यनाथ ने तैयार की टीम 11

कॉलर ने जरूरी दवा की गुजारिश की तो आज सुबह एडिशनल डीसीपी चिरंजीव सिन्हा समेत लखनऊ पुलिस के बड़े अधिकारी ना सिर्फ उस दवा को मेडिकल स्टोर से लेने पहुंचे, बल्कि जरूरी दवा उस शख्स के घर तक डिलीवरी की. सिविल अस्पताल से मेडिसिन खरीदने के बाद लखनऊ पुलिस के अधिकारी अपने मातहतों के साथ इसे डिलीवर करने प्राग नारायण रोड पहुंचे, जहां पर मुस्ताक अपनी जरूरी दवाइयों का इंतजार कर रहे थे. मुस्ताक को बाकायदा कॉल करके उनके घर के नीचे बुलाया गया और ब्लड प्रेशर की अति आवश्यक दवा को उन्हें सौंपा गया, जिसे पाकर काफी खुश हो गए. मुश्ताक ने कहा कि उन्हें ऐसी पुलिस और पुलिस अफसरों पर फक्र है.

यह भी पढ़ें: देश में कोरोना से 18वीं मौत, कर्नाटक में मौत का आंकड़ा पहुंचा तीन

वैसे तो खाकी हमेशा सवालों के घेरे में रहती है, लेकिन लॉकडाउन के दौरान लोगों को ना सिर्फ उनकी जरूरतों की चीजें पहुंचा कर पुलिस अपना फर्ज निभा रही है, बल्कि लोगों से अपील भी कर रही है कि वह घर पर रहे पुलिस सड़क पर उनकी सेवा के लिए ही है. अगर जनता को उनकी किसी भी तरह की जरूरत महसूस होती है तो वह पुलिस को कॉल कर बता सकते हैं.

यह वीडियो देखें: