logo-image

Lucknow: शख्स ने वीडियो कॉल पर कर लिया सुसाइड, मोबाइल पर चीखते रहे परिजन

Lucknow :अलीगंज थाना क्षेत्र स्थित त्रिवेणी नगर का है. यहां व्यापार में नुकसान और लंबी बीमारी से परेशान व्यापारी मुकेश श्रीवास्तव (35) पहले शराब पी और फिर नशे में फैमिली ग्रुप पर वीडियो कॉल कर बातचीत की

Updated on: 02 Oct 2023, 09:09 AM

New Delhi:

Lucknow: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से दिल दहलाने वाली खबर सामने आई है. यहां एक शख्स ने अपने परिवार के साथ वीडियो कॉल पर गोली मारकर सुसाइड कर लिया. घर वाले वीडियो कॉल पर चीखते और चिल्लाते रहे और शख्स से ऐसा न करने की गुहार लगाते रहे, लेकिन उसने परिजनों की एक न सुनी और मौत के गले लगा लिया. वीडियो कॉल पर शख्स ने अपनी कनपटी से तमंचा सटाकर गोली चला दी, जिसके बाद उसके हाथ से मोबाइल छुट गया. घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया है. 

व्यापार में नुकसान और लंबी बीमारी से परेशान था व्यापारी

पूरा मामला अलीगंज थाना क्षेत्र स्थित त्रिवेणी नगर का है. यहां व्यापार में नुकसान और लंबी बीमारी से परेशान व्यापारी मुकेश श्रीवास्तव (35) पहले शराब पी और फिर नशे में फैमिली ग्रुप पर वीडियो कॉल कर बातचीत की. मुकेश ने परिजनों से कहा कि वह अपने जीवन से तंग आ गया है और सिवाय मरने के उसके पास कोई दूसरा विकल्प नहीं है. इसलिए आज वह अपनी जीवनलीला समाप्त कर रहा है. इस दौरान उसके परिजन उसको खूब समझाते रहे और रोकते रहे, लेकिन वह नहीं रुका और खुद को गोली मार ली. गोली की आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी. 

भाई-बहन से मां का ख्याल रखने के लिए कहा

वीडियो कॉल पर मुकेश ने अपने भाई-बहन से मां का ख्याल रखने के लिए कहा. दरअसल, मूलरूप से बाराबंकी का रहने वाला मुकेश लखनऊ में साफ-सफाई का काम करता था. वह दुकान पर फिनायल व क्लीनर जैसे सामान बेचता था, लेकिन कोरोनाकाल में उसको काफी नुकसान उठाना पड़ा था. तब से अब तक उसका काम पटरी पर नहीं आ पा रहा था, जिससे परेशान होकर वह शराब पीने लगा था. शराब का आदि होने के चलते वह पिछले कुछ समय से बीमार भी रहने लगा था. उसको सर्वाइकल के अटैक आते थे, जिसके वह बेहोश हो जाता था. वहीं, एडीसीपी नॉर्थ अभिजीत आर शंकर ने जानकारी देते हुए बताया कि मुकेश ने 12 बोर के तमंचे से गोली चलाकर आत्महत्या कर ली है. फिलहाल आगे की कार्रवाई की जा रही है.