News Nation Logo
कल सुबह बिपिन रावत के घर जाएंगे उत्तराखंड के सीएम पुष्कर धामी प्रधानमंत्री के आवास पर सीसीएस की आपात बैठक होगी हेलीकॉप्टर हादसे में एक शख्स को​ जिंदा बचाया गया: डीएम हेलीकॉप्टर हादसे पर बयान जारी करेगी वायु सेना वायुसेना ने CDS बिपिन रावत की मौत की पुष्टि की वायुसेना ने सीडीएस बिपिन रावत की मौत की पुष्टि की DNA टेस्ट से होगी शवों की पहचान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सेना के हेलीकॉप्टर हादसे के बारे में पीएम मोदी को दी जानकारी हेलीकॉप्टर क्रैश में अब तक 13 लोगों की मौत की पुष्टि हेलीकॉप्टर क्रैश के बाद CDS बिपिन रावत के घर पहुंचे एमएम नरवणेRead More » CDS बिपिन रावत के हेलीकॉप्टर क्रैश मामले में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह कल संसद में देंगे बयान ढाई बजे हेलीकॉप्टर में लगी आग बुझाई गई

संदीप दीक्षित के खिलाफ मामला दर्ज, आर्मी चीफ को कहा था 'सड़क का गुंडा'

सेना प्रमुख विपिन रावत को अपशब्द कहने के मामले में संदीप दीक्षित के खिलाफ लखनऊ के हुसैनगंज थाने में एफआईआर दर्ज करई गई है।

News Nation Bureau | Edited By : Abhiranjan Kumar | Updated on: 26 Jul 2017, 10:36:27 AM
संदीप दीक्षित (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

सेना प्रमुख विपिन रावत को अपशब्द कहने के मामले में दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के बेटे संदीप दीक्षित के खिलाफ लखनऊ के हुसैनगंज थाने में एफआईआर दर्ज करई गई है। थाने में दीक्षित के खिलाफ अपमान व मानहानि की धारा के तहत केस दर्ज करवाया गया है।

पुलिस के मुताबिक दीक्षित के खिलाफ हुसैनगंज के राम मंदिर निवासी वरिष्ठ वकील शिवराम मोहन निगम की तरफ से मामला दर्ज करवाया गया है।

दरअसल कुछ दिन पहले संदीप दीक्षित ने एक निजी टीवी चैनल में आर्मी चीफ को 'सड़क का गुंडा' कहा था। दीक्षित के इस बयान के बाद राजनीतिक जगत में उनकी आलोचना हुई थी।

वकील के मुताबिक संदीप ने ऐसा बयान देकर आर्मी चीफ की छवि खराब की है। उन्होंने कहा कि दीक्षित के बयान से देश व सेना के लिए लोगों के बीच घृणा की भावना पैदा हो सकती है।

इसे भी पढ़ेंः आर्मी चीफ को 'सड़क का गुंडा' बता घिरे कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित, मांगी माफी

वकील ने कहा कि दीक्षित के बयान से न सिर्फ आर्मी चीफ का अपमान हुआ बल्कि उनका मनोबल भी गिरा। अब वरिष्ठ अधिवक्ता ने दीक्षित के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की बात कही है।

हालांकि बाद में विवाद बढ़ता देख उन्होंने अपने बयान को लेकर माफी मांग ली। दीक्षित ने कहा, 'मुझे लगता है कि जो मैंने कहा वह गलत था। इसलिए मैं अपने बयान को वापस लेते हुए माफी मांगता हूं।'

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

First Published : 26 Jul 2017, 10:17:27 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो