logo-image

संदीप दीक्षित के खिलाफ मामला दर्ज, आर्मी चीफ को कहा था 'सड़क का गुंडा'

सेना प्रमुख विपिन रावत को अपशब्द कहने के मामले में संदीप दीक्षित के खिलाफ लखनऊ के हुसैनगंज थाने में एफआईआर दर्ज करई गई है।

Updated on: 26 Jul 2017, 10:36 AM

नई दिल्ली:

सेना प्रमुख विपिन रावत को अपशब्द कहने के मामले में दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के बेटे संदीप दीक्षित के खिलाफ लखनऊ के हुसैनगंज थाने में एफआईआर दर्ज करई गई है। थाने में दीक्षित के खिलाफ अपमान व मानहानि की धारा के तहत केस दर्ज करवाया गया है।

पुलिस के मुताबिक दीक्षित के खिलाफ हुसैनगंज के राम मंदिर निवासी वरिष्ठ वकील शिवराम मोहन निगम की तरफ से मामला दर्ज करवाया गया है।

दरअसल कुछ दिन पहले संदीप दीक्षित ने एक निजी टीवी चैनल में आर्मी चीफ को 'सड़क का गुंडा' कहा था। दीक्षित के इस बयान के बाद राजनीतिक जगत में उनकी आलोचना हुई थी।

वकील के मुताबिक संदीप ने ऐसा बयान देकर आर्मी चीफ की छवि खराब की है। उन्होंने कहा कि दीक्षित के बयान से देश व सेना के लिए लोगों के बीच घृणा की भावना पैदा हो सकती है।

इसे भी पढ़ेंः आर्मी चीफ को 'सड़क का गुंडा' बता घिरे कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित, मांगी माफी

वकील ने कहा कि दीक्षित के बयान से न सिर्फ आर्मी चीफ का अपमान हुआ बल्कि उनका मनोबल भी गिरा। अब वरिष्ठ अधिवक्ता ने दीक्षित के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की बात कही है।

हालांकि बाद में विवाद बढ़ता देख उन्होंने अपने बयान को लेकर माफी मांग ली। दीक्षित ने कहा, 'मुझे लगता है कि जो मैंने कहा वह गलत था। इसलिए मैं अपने बयान को वापस लेते हुए माफी मांगता हूं।'

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें