logo-image

लखनऊ: CM योगी के आवास पर बुलाई गई कोर कमेटी की बैठक, चुनावी रणनीति पर मंथन जारी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सरकारी आवास पर सोमवार शाम को कोर कमेटी की बैठक बुलाई गई है.

Updated on: 21 Jun 2021, 09:42 PM

highlights

  • उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2022 की तैयारियों को लेकर चुनावी माहौल गरम है
  • CM योगी के सरकारी आवास पर सोमवार शाम को कोर कमेटी की बैठक बुलाई गई
  • बैठक में बीएल संतोष और सुनील बंसल समेत संगठन के अन्य पदाधिकारी भी मौजूद 

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2022 ( UP Assembly Election 2022 )  की तैयारियों को लेकर चुनावी माहौल गरम है. भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) जहां यूपी पार्टी संगठन में बड़ा फेरबदल करने में जुटी है, वहीं बैठकों में चर्चाओं और विचार विमर्श का दौर भी जारी है. इस बीच प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ( CM Yogi Adityanath) के सरकारी आवास पर सोमवार शाम को कोर कमेटी की बैठक बुलाई गई है. इस बैठक में बीएल संतोष और सुनील बंसल समेत संगठन के अन्य उच्च पदाधिकारी भी मौजूद हैं. राजनीति पर बारीक नजर रखने वालों की मानें तो लखनऊ में जारी इस बैठक में प्रदेश में अगले साल होने जा रहे विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीति तैयार की जाएगी.

यह भी पढ़ें: पंजाब: राजकीय सम्मान के साथ होगी मिल्खा सिंह की विदाई, शोक में एक दिन का अवकाश

राज्य सरकार की भूमिका पर भी विचार किया जाएगा

इस बीच जिला पंचायत और क्षेत्र पंचायत अध्यक्ष और विधान परिषद में चार सदस्यों के मनोयन व परिषद में लॉकल बॉडी मेबर्स के चुनाव का रोडमैप भी तैयार किया जाना है. माना जा रहा है कि बैठक में चुनाव को ध्यान रखते हुए राज्य सरकार की भूमिका पर भी विचार किया जाएगा. इसके साथ ही पार्टी में नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्षों को भी नई जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है. बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ के अलावा, बीएल संतोष, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मोर्य, दिनेश शर्मा, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और संगठन महामंत्री सुनील बंसल समेत बड़े नेता मौजूद हैं.

यह भी पढ़ें: गाजियाबाद: आरोपी बोला- ताबीज के कारण पत्नी हुआ गर्भपात, इसलिए बुजुर्ग को पीटा

BJP ने उत्तर प्रदेश पार्टी संगठन में बड़ा बदलाव किया

आपको बता दें कि  विधानसभा चुनाव 2022 से पहले भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश पार्टी संगठन में बड़ा बदलाव किया है. भाजपा ने विधान परिषद सदस्य एके शर्मा को प्रदेश उपाध्यक्ष बनाया है. आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने शनिवार को पार्टी के विभिन्न मोर्चों के प्रदेश अध्यक्षों की घोषणा की है. नए पदाधिकारियों में प्रांशुदत्त द्विवेदी (फर्रूखाबाद) को युवा मोर्चा, गीताशाक्य राज्यसभा सांसद (औरैया) को महिला मोर्चा, कामेश्वर सिंह (गोरखपुर) को किसान मोर्चा, नरेन्द्र कश्यप पूर्व सांसद (गाजियाबाद) को पिछड़ा वर्ग मोर्चा, कौशल किशोर सांसद को अनुसूचित जाति मोर्चा, संजय गोण्ड (गोरखपुर) को अनुसूचित जनजाति मोर्चा व कुंवर बासित अली (मेरठ) को अल्पसंख्यक मोर्चा का प्रदेश अध्यक्ष घोषित किया है. एके शर्मा की बात करें तो भाजपा ने उनको हाल ही एमएलसी बनाया था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का करीबी मानें जाने वाले शर्मा पिछले 18 सालों से मोदी टीम का हिस्सा रहे हैं.