logo-image

लखनऊ और कानपुर के पुलिस कमिश्नर की छुट्टी, वेटिंग में डाले गए

उत्तर प्रदेश सरकार ने रविवार की रात बड़े फैसले लेते हुए लखनऊ और कानपुर महानगरों के पुलिस कमिश्नर को हटा दिया है. इसके अलावा 5 अन्य आईपीएस अधिकारियों यानी कि कुल 7 आईपीएस अधिकारियों के तबादले किये गए हैं, जिसमें लखनऊ और कानपुर...

Updated on: 01 Aug 2022, 08:22 AM

highlights

  • कानपुर और लखनऊ के पुलिस कमिश्नर हटाए गए
  • दोनों अधिकारियों को वेटिंग लिस्ट में डाला गया
  • एसबी शिरोडकर को लखनऊ, बीपी जोगदण्ड को कानपुर का जिम्मा

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश सरकार ने रविवार की रात बड़े फैसले लेते हुए लखनऊ और कानपुर महानगरों के पुलिस कमिश्नर को हटा दिया है. इसके अलावा 5 अन्य आईपीएस अधिकारियों यानी कि कुल 7 आईपीएस अधिकारियों के तबादले किये गए हैं, जिसमें लखनऊ और कानपुर के पुलिस कमिश्नर रहे दोनों ही अधिकारियों को वेटिंग लिस्ट में डाल दिया है. इतने बड़े अधिकारियों को वेटिंग लिस्ट में डालने का मतलब है कि वो अब सरकार की गुड बुक से निकल चुके हैं. ऐसे में उन्हें किसी कम महत्व की जगह पर भेजा जा सकता सकता है. 

अब वेटिंग लिस्ट में दोनों पुलिस कमिश्नर

जानकारी के मुताबिक, कानपुर के पुलिस कमिश्नर विजय कुमार मीणा को वेटिंग लिस्ट में डालते हुए लखनऊ बुला लिया गया है. वहीं. लखनऊ के पुलिस कमिश्नर डी के ठाकुर को भी पद से हटा कर वेटिंग लिस्ट में डाल दिया गया है. अब तक अपर पुलिस महानिदेशक, अभिसूचना के पद पर तैनात एस बी शिरोडकर को लखनऊ पुलिस की कमान सौंप दी गई है. वो अब लखनऊ के कमिश्नर होंगे. वहीं, बीपी जोगदण्ड को कानपुर का पुलिस कमिश्नर बनाया गया है. जोगदण्ड अब तक पुलिस मुख्यालय में अपर पुलिस महानिदेशक के पद पर तैनात थे.

देखें लिस्ट: 

लखनऊ और कानपुर के पुलिस कमिश्नर की छुट्टी, वेटिंग में डाले गए