logo-image

यूपी से लापता 'लव जिहाद पीड़िता' दिल्ली में मिली, 14 लोग गिरफ्तार

आरोपी के खिलाफ उत्तर प्रदेश के नए धर्मांतरण विरोधी कानून के तहत मामला दर्ज किया गया. जिसके बाद एटा पुलिस फरार हुए 5 लोगों के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी करने के लिए एक स्थानीय अदालत पहुंची थी.

Updated on: 24 Dec 2020, 12:23 PM

नई दिल्ली:

पुलिस ने उत्तर प्रदेश के एटा से लापता हुई 21 साल की हिंदू लड़की करीब 35 दिन बाद दिल्ली के कड़कड़डूमा से ढूंढ निकाला है. यूपी पुलिस की एक टीम ने लड़की को कड़कड़डूमा स्थित एक घर से ढूंढ निकाला. बता दें कि लड़की को इस्लाम कबूल कराने वाला 'अपहरण और गैरकानूनी रूप से धर्मांतरण' का मुख्य आरोपी मोहम्मद जावेद अपने 4 करीबियों के साथ गायब हो गया था.

ये भी पढ़ें- 'अयोध्या की कथा' की यूपी में होगी शूटिंग, CM योगी से मिले पहलाज निहलानी

आरोपी के खिलाफ उत्तर प्रदेश के नए धर्मांतरण विरोधी कानून के तहत मामला दर्ज किया गया. जिसके बाद एटा पुलिस फरार हुए 5 लोगों के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी करने के लिए एक स्थानीय अदालत पहुंची थी. अदालत ने पांचों आरोपियों के खिलाफ वारंट जारी कर दिया. इस मामले में अभी तक जावेद के कुल 14 रिश्तेदारों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है, जिसमें 3 महिलाएं भी शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- प्रयागराज में IFFCO प्लांट में अमोनिया गैस लीक, 2 अफसरों की मौत

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, "युवती को बुधवार की देर शाम एटा लाया गया है और मेडिकल जांच के बाद उसे गुरुवार को अदालत में पेश किया जाएगा." डीएसपी राम निवास सिंह ने कहा, "6 दिनों के प्रयासों के बाद हमने दिल्ली के कड़कड़डूमा मेट्रो स्टेशन के पास एक घर से युवती को ढूंढ निकाला. मुख्य आरोपी जावेद ने लड़की को अपने एक दोस्त के घर पर रखा था. वह अभी तक अपने पिता द्वारा लगाए गए अपहरण और गैरकानूनी तरीके से धमार्तंरण के आरोपों पर कोई जानकारी देने के लिए तैयार नहीं हुई है."

ये भी पढ़ें- बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे बनाने के लिए यूपी के 7 जिलों में काटे गए 1.89 लाख पेड़ 

बता दें कि 28 वर्षीय जावेद और उसके परिवार के 5 सदस्यों पर पिछले हफ्ते युवती का अपहरण करने और उसे इस्लाम में परिवर्तित करने का मामला दर्ज किया गया था. पुलिस के अनुसार युवती 17 नवंबर से लापता थी, लेकिन उसके परिवार ने 17 दिसंबर को तब मामला दर्ज कराया जब उन्हें जावेद के वकील ने दिल्ली से एक पत्र भेजकर युवती के धर्म परिवर्तन करने और अदालत में शादी करने की जानकारी दी थी.