News Nation Logo
Banner

नोएडा में सामने आया लव जिहाद का मामला : राजा चौहान निकला अकबर सलमानी

 महिला ने बताया कि उस युवक ने शुरुआत में अपना नाम राजा चौहान बताया था लेकिन एक दिन महिला ने उसकी आईडी देख ली जिसमे उसका नाम अकबर सलमानी लिखा हुआ था.

By : Avinash Prabhakar | Updated on: 30 Oct 2020, 05:36:53 PM
love jihad

Representational Image of Love Jihad (Photo Credit: File )

नोएडा:

नोएडा में लव जिहाद का एक गंभीर मामला सामने आया है. एक महिला ने एक युवक पर गंभीर आरोप लगाया है. महिला का कहना है कि युवक ने अपना नाम और धर्म हिंदू बताकर महिला के साथ रह रहा था.  महिला ने बताया कि उस युवक ने शुरुआत में अपना नाम राजा चौहान बताया था लेकिन एक दिन महिला ने उसकी आईडी देख ली जिसमे उसका नाम अकबर सलमानी लिखा हुआ था. इसके बाद जब महिला ने विरोध जताया तो युवक ने उसे जल्द शादी का झांसा देकर शांत करा दिया. महिला उस युवक के साथ 2017 से रिलेशनशिप में रह रही थी लेकिन लॉकडाउन के दौरान उसे पता चला कि युवक की पहले से ही शादी हो चुकी है और उसका एक बच्चा भी है.

उस महिला ने युवक के घरवालों पर भी गंभीर आरोप लगाए हैं. महिला का कहना है कि अफेयर के एक साल बाद ही उसकी युवक के पिता से फोन पर बात हुई जिसके बाद उसके पिता ने महिला को यह आश्वासन दिया कि अगर तुम इस्लाम कुबूल कर लोगी तो तुम्हारी शादी बेटे थे करवा दूंगा. महिला का आरोप है कि युवक की मां ने भी उसे फोन पर यही आश्वासन दिया. उस महिला ने युवक और उसके परिवार के झांसे में आकर इस्लाम कुबूल कर लिया.

 महिला का कहना है कि वह नमाज भी अदा करने लगी और रमजान के रोजे भी रखें लेकिन अप्रैल 2020 में महिला को पता चला कि युवक की पहले से ही शादी हो चुकी है. यह बात ना तो युवक ने महिला को बताई और ना ही उसके माता-पिता ने. महिला तलाकशुदा है उसका एक 10 साल का बेटा भी है. महिला का आरोप है कि वह युवक अक्सर उसके बेटे के साथ मारपीट करता था. महिला ने पुलिस से शिकायत की है पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है.  महिला के समर्थन में अब कई संगठन के लोग भी आगे आ रहे हैं. इन लोगों  का कहना है कि अगर पुलिस ने कार्यवाही नहीं की तो वह धरना प्रदर्शन के लिए तैयार हैं. 

First Published : 30 Oct 2020, 05:36:53 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो