logo-image

बरेली में एक और 'लव जिहाद' का मामला, धर्म बदलकर की शादी

बरेली से ही एक और लव जिहाद का मामला सामने आया है. यहां इज्जत नगर थाना क्षेत्र में एक युवती ने पुलिस थाने में ताहिर और उसके परिवार के खिलाफ मजहब छिपाकर शादी करने की रिपोर्ट दर्ज कराई है.

Updated on: 29 Nov 2020, 01:49 PM

बरेली:

उत्तर प्रदेश में धर्म परिवर्तन रोधी अध्यादेश को मंजूरी मिलने के बाद से आरोपियों पर कार्रवाई शुरू हो गई है. पहला केस बरेली में दर्ज किया गया. जहां एक मुस्लिम शख्स एक हिंदू लड़की को प्रेम जाल में फंसाकर धर्म परिवर्तन करने पर मजबूर कर रहा था. दरअसल, बरेली के देवरनियां थाने में शनिवार को शादी के लिए जबरन धर्म परिवर्तन कराने की एफआईआर दर्ज की गई है. पुलिस ने केस दर्ज करते हुए आरोपी के गिरफ्तार करने के निर्देश दिए हैं. 

यह भी पढ़ें : लव जिहाद पर बरेली में पहली FIR दर्ज, गिरफ्तारी के आदेश

इस बीच बरेली से ही एक और लव जिहाद का मामला सामने आया है. यहां इज्जत नगर थाना क्षेत्र में एक युवती ने पुलिस थाने में ताहिर और उसके परिवार के खिलाफ मजहब छिपाकर शादी करने की रिपोर्ट दर्ज कराई है. युवती का आरोप है कि नवंबर 2019 में एक युवक उसके संपर्क में आया. उसने खुद को युवती के समुदाय का बताकर मेल जोल बढ़ा लिया. कई बार संबंध भी बनाए. बाद में उसने मंदिर में ले जाकर शादी कर ली. 

यह भी पढ़ें : 'घर वापसी' पर नहीं लागू होगा धर्मांतरण रोधी अध्यादेश, जानें नियम

पीड़ित लड़की ने बताया तब से अब तक उसे पत्नी की तरह साथ रखा. वह गर्भवती हुई तो उसका गर्भ गिरवा दिया. युवती का आरोप है कि जब प्रेमी से शादी का पंजीकरण कराने की जिद की तो उसने खुद को दूसरे धर्म का बताया. इज्जतनगर पुलिस ने आरोपी ताहिर हुसैन, उसकी मां, भाई के खिलाफ पीड़ित युवती की शिकायत पर रिपोर्ट दर्ज कर ली है.