logo-image

लाउडस्पीकर पर सीएम योगी सख्त- जो Loudspeaker उतरे हैं दोबारा न लगे

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने बुधवार को लाउडस्पीकर (Loudspeaker) को लेकर सख्त निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि यह निश्चित किया जाए कि धार्मिक स्थलों से जो लाउडस्पीकर उतरे हैं वो दोबारा न लगे.

Updated on: 18 May 2022, 08:55 PM

नई दिल्ली:

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने बुधवार को लाउडस्पीकर (Loudspeaker) को लेकर सख्त निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि यह निश्चित किया जाए कि धार्मिक स्थलों से जो लाउडस्पीकर उतरे हैं वो दोबारा न लगे. धार्मिक परिसर से बाहर लाउडस्पीकर की आवाज नहीं आनी चाहिए. अगर कोई ऐसा नहीं करता है तो संबंधित क्षेत्र के पीएम प्रभारी और अन्य अधिकारी जिम्मेदार होंगे. उन्होंने आगे कहा कि अच्छा होगा कि हम स्कूलों में इन लाउडस्पीकरों (जिन्हें धार्मिक स्थलों से हटा दिया गया है) का उपयोग करने की अपील जारी कर सकें. इस बार सड़कों पर 'अलविदा नमाज' नहीं हुई. हम सुनिश्चित करेंगे कि जनता की आवाजाही के लिए सड़कें खुली रहें.

CM योगी आदित्यनाथ ने सड़क सुरक्षा समीक्षा वीडियो कांफ्रेंसिंग में कहा कि स्पीड ब्रेकर को ‘कमर तोड़ू’ न बनाया जाए. ऐसे स्पीड ब्रेकर बीमार व्यक्तियों व गर्भवती महिलाओं के लिए खतरनाक हो सकते हैं. प्रदेश में जहां कहीं भी मानक विपरीत स्पीड ब्रेकर बने हैं उन्हें तत्काल हटाया जाए. टेबल टॉप स्पीड ब्रेकर बनाए जाएं. माफिया प्रवृत्ति के किसी भी व्यक्ति को किसी भी ठेका-पट्टे के साथ मत जुड़ने दीजिए. 

उन्होंने आगे कहा कि एक भी माफिया जुड़ेगा तो उसका पूरा गैंग वहां पर अनैतिक व अवैध गतिविधियों का अड्डा बना देगा. हर एक माफिया की कमर तोड़ डालिए. सड़क किनारे से अपर्याप्त पार्किंग वाले अवैध ढाबों को हटाया जाए. हाई-वे, एक्सप्रेस-वे, पीडब्ल्यूडी, नगर विकास या किसी अन्य विभाग से जुड़ी सड़कों से भी अवैध अतिक्रमण हटना चाहिए.