logo-image

भगवान राम लला भव्य मंदिर में होंगे विराजमान, जानें क्या है मुहूर्त

भगवान राम लला के भव्य मंदिर में विराजमान होने के लिए देश के प्रकांड विद्वानों ने तीन तिथियां निकाली है लेकिन सूत्रों की मानी तो 22 जनवरी 2024 की तिथि सबसे अच्छी तिथि है

Updated on: 10 Sep 2023, 11:10 PM

नई दिल्ली:

भगवान राम लला के भव्य मंदिर में विराजमान होने को लेकर मकर संक्रांति 2024 से 25 जनवरी 2024 तक का मुहूर्त सबसे शुभ माना जा रहा है. इस बीच धार्मिक अनुष्ठान के साथ भगवान राम लला भव्य मंदिर में विराजमान होंगे. भगवान राम लला के भव्य मंदिर में विराजमान होने के लिए देश के प्रकांड विद्वानों ने तीन तिथियां निकाली है लेकिन सूत्रों की मानी तो 22 जनवरी 2024 की तिथि सबसे अच्छी तिथि है.  22 जनवरी को पुष्प नक्षत्र के साथ अभिजीत मुहूर्त भी मिल रहा है. इसको लेकर अब राम मंदिर ट्रस्ट तैयारी   में जुट चुका है. राम मंदिर ट्रस्ट प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी को लेकर बैठकों का दौर जारी है.

प्राण प्रतिष्ठा को लेकर बैठकों का दौर शुरू

राम मंदिर ट्रस्ट के सदस्य कामेश्वर चौपाल ने बताया कि 22 जनवरी को मुहूर्त बहुत अच्छा है. अभिजीत मुहूर्त मिल रहा है इसीलिए प्रधानमंत्री को आग्रह किया गया है कि इस दिन समय मिल जाए तो बेहतर है प्राण प्रतिष्ठा को लेकर बैठकों का दौर शुरू हो गया है. जिसमें भवन निर्माण समिति की बैठक,विश्व हिंदू परिषद की केंद्रीय टोली की बैठक और प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव समिति की बैठक लगातार चल रही है. 

विश्व हिंदू परिषद की केंद्रीय टोली की बैठक में चर्चा

भगवान राम लला के मंदिर में विराजमान होने की तिथि को लेकर विश्व हिंदू परिषद की केंद्रीय टोली की बैठक  में चर्चा हुई जिसमें संभावना व्यक्त की गई की 22 जनवरी 2024 को भगवान राम लला भव्य मंदिर में विराजमान हो सकते हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस पूरे आयोजन में मुख्य यजमान की भूमिका में रहेंगे पीएमओ से भी पुष्टि होनी बाकी है आधिकारिक घोषणा के बाद पूरे देश को राम मय करने की तैयारी की जा रही है. इसमें विश्व हिंदू परिषद के साथ राम मंदिर ट्रस्ट और आरएसएस भी अपनी भूमिका निभाएंगे.