News Nation Logo
Banner

ये हैं गाजियाबाद के बंटी-बबली, ज्वैलर्स को इस अनोखे तरीके से बना रहे हैं निशाना

ग्राहकों के साथ ठगी के वाकये तो अक्सर सामने आते हैं लेकिन गाजियाबाद में इन दिनों एक ऐसा गिरोह सक्रिय है जो दुकानदारों खासकर ज्वेलर्स को ठगी का शिकार बना रहा है.

By : Yogendra Mishra | Updated on: 11 Nov 2019, 03:14:07 PM
ज्वैलर्स को चूना लगाते ठग।

ज्वैलर्स को चूना लगाते ठग। (Photo Credit: फाइल फोटो)

गाजियाबाद:

ग्राहकों के साथ ठगी के वाकये तो अक्सर सामने आते हैं लेकिन गाजियाबाद में इन दिनों एक ऐसा गिरोह सक्रिय है जो दुकानदारों खासकर ज्वेलर्स को ठगी का शिकार बना रहा है. ताजा मामला गाजियाबाद के विजयनगर क्षेत्र का है जहां पति-पत्नी के रूप में आए दो लोगों ने एक सुनार को हजारों का चूना लगा दिया. मामला विजयनगर के क्रॉसिंग इलाके का है जहां ज्वेलरी शॉप चलाने वाले अक्षय गुप्ता ठगी का शिकार हुए. अक्षय की माने तो उनकी ज्वेलरी शॉप पर पति और पत्नी के रूप में दो लोग आए. दोनों ने उनसे सोने की चेन और पेंडेंट दिखाने को कहा.

यह भी पढ़ें- योगी कैबिनेट की बैठक में सुप्रीम कोर्ट को धन्यवाद दिया गया, इन 13 प्रस्तावों को मिली मंजूरी

अक्षय ने उनके सामने सोने की चेन और पेंडेंट बारी-बारी से रख दी, जिसको लेकर वह दोनों आपस में काफी देर तक बात करते रहे. ज्वेलरी की मेकिंग कॉस्ट को लेकर उन्होंने अक्षय से मोलभाव भी किया. साथ ही अभी कहा कि उनके माता-पिता की 25वीं सालगिरह है ऐसे में वह दोनों ज्वेलरी अपने साथ ले जा रहे हैं जो पसंद आएगी वो रखेंगे बाकी को वापस लौटा देंगे.

यह भी पढ़ें- अखलाक हत्याकांड के आरोपी पर कैंची और लाठी डंडों से हमला

इसके बदले उन्होंने सोने का ब्रेसलेट अक्षय को दिया और कहा कि वह ब्रेसलेट अपने पास रख लें कुछ देर में वह सोने की एक चेन या पेंडेंट वापस कर देंगे. अक्षय ने आकलन किया कि उनकी ज्वेलरी शॉप की सोने की चेन और पेंडेंट जितने ही कीमत ब्रेसलेट की है ऐसे में उन्होंने दोनों को जाने दिया.

यह भी पढ़ें- शराब के नशे में धुत दूल्हे को देखकर दुल्हन ने जो किया वो हैरान करने वाला है

काफी देर बाद जब दोनों नहीं लौटे और अक्षय ने उनको फोन पर संपर्क करने की कोशिश की तो मोबाइल स्विच ऑफ मिला. जिसके बाद अक्षय उस ब्रेसलेट को लेकर टेस्टिंग सेंटर गए तो पता चला कि ब्रेसलेट के कुंडे पर तो हॉलमार्क की मोहर लगी थी, लेकिन ब्रेसलेट नकली था. यह पता चलने पर वह परेशान हो गए और स्थानीय पुलिस से मामले की शिकायत की. उन्होंने बताया कि कई और ऐसे ज्वेलर्स हैं जिनको इसी तरह ठगा गया है. हालांकि ज्वैलरी शॉप में लगे सीसीटीवी कैमरे में दोनों की तस्वीर कैद हो गई है.

First Published : 11 Nov 2019, 03:14:07 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.