logo-image

लोनी बुजुर्ग पिटाई मामला: पुलिस ने ट्विटर को भेजा नोटिस, संबंधित अधिकारियों को पेश होने को कहा

लोनी में बुजुर्ग पिटाई मामले में पुलिस ने ट्विटर को 24 जून को व्यक्तिगत पेश होने के लिए नोटिस भेजा गया है. पुलिस ने कहा कि संबंधित अधिकारियों को वव्यक्तिगत तौर पर पेश हो. ट्विटर के मनीष माहेश्वरी को भेजा गया था नोटिस.

Updated on: 21 Jun 2021, 11:43 PM

highlights

  • पुलिस ने ट्विटर को संबंधित अधिकारियों को वव्यक्तिगत तौर पर पेश होने के लिए कहा
  • ट्विटर के मनीष माहेश्वरी को भेजा गया था नोटिस, 1 हफ्ते का दिया गया था समय
  • आगामी 24 जून को व्यक्तिगत पेश होने के लिए भेजा गया नोटिस

गाजियाबाद:

लोनी में बुजुर्ग पिटाई मामले में पुलिस ने ट्विटर को 24 जून को व्यक्तिगत पेश होने के लिए नोटिस भेजा गया है. पुलिस ने कहा कि संबंधित अधिकारियों को वव्यक्तिगत तौर पर पेश हो. ट्विटर के मनीष माहेश्वरी को भेजा गया था नोटिस. 1 हफ्ते का दिया गया था समय. आगामी 24 जून को व्यक्तिगत पेश होने के लिए भेजा गया नोटिस. टि्वटर इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर मनीष माहेश्वरी को गाजियाबाद पुलिस द्वारा भेजा गया नोटिस. 24 तारीख को सुबह 10:30 बजे टि्वटर इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर मनीष महेश्वरी को व्यक्तिगत रूप से गाजियाबाद के लोनी बॉर्डर थाने में उपस्थित होने का पुलिस द्वारा दिया गया निर्देश. गैर हाजरी की स्थिति में विवेचना में सहयोग न करने माना जाएगा. जिसके तहत पुलिस द्वारा कार्यवाही भी की जाएगी.

बता दें कि गाजियाबाद पुलिस ने ट्विटर इंडिया के प्रबंध निदेशक को एक नोटिस भेजकर उन्हें यहां इस महीने की शुरुआत में एक मुस्लिम व्यक्ति पर हुए कथित हमले से संबंधित मामले की जांच में शामिल होने को कहा था. गाजियाबाद पुलिस ने इस मामले में 15 जून को ट्विटर, द वायर के अलावा कुछ पत्रकारों एवं कांग्रेसी नेताओं के खिलाफ इस मामले को सांप्रदायिक रूप देने का मामला दर्ज किया था, जिसमें समद ने दावा किया था कि पांच जून को उसकी पिटाई की गयी और उसे 'जय श्री राम' का नारा लगाने के लिए कहा गया. 

जिसके बाद पुलिस ने 17 जून को ट्विटर इंडिया के एमडी एक नोटिस भेजा जिसमें उन्हें 7 दिन के अंदर लोनी बॉर्डर पुलिस स्टेशन को अपना बयान दर्ज कराने को कहा था. नोटिस में कहा गया कि ट्विटर कम्यूनिकेशन इंडिया और ट्विटर INC के जरिए कुछ लोगों ने अपने ट्विटर हैंडल का इस्तेमाल करके समाज में नफरत फैलाने की कोशिश की. लेकिन कंपनी ने इन्हें रोकने कोई संज्ञान नहीं लिया. गाजियाबाद ग्रामीण इराज राजा ने कहा-ट्विटर इंडिया के हेड मनीष माहेश्वरी को विवेचना में सहयोग करने के लिए उपस्थित होने के लिए कल मेल किया गया. उनसे कई और जान​कारियां मेल के माध्यम से मांगी गई हैं. बुजुर्ग के साथ मारपीट और अभद्रता के मामले में लगभग 99% गिरफ्तारी कर ली गई है.