logo-image

रुझानों के बाद सपा-कांग्रेस के कार्यालय पर पसरा सन्नाटा

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए सुबह से शुरू हुई मतगणना में बीजेपी बढ़त बनाए हुए है. बृहस्पतिवार को सुबह 8 बजे से मतगणना की शुरुआत हो गई. उत्तर प्रदेश की सभी 80 सीटों और उत्तराखंड की 5 सीटों पर मतगणना जारी है.

Updated on: 23 May 2019, 03:17 PM

highlights

  • सपा कांग्रेस के कार्यालय पर सन्नाटा
  • पीएम मोदी को रजनीकांत ने दी बधाई

लखनऊ:

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए सुबह से शुरू हुई मतगणना में बीजेपी बढ़त बनाए हुए है. बृहस्पतिवार को सुबह 8 बजे से मतगणना की शुरुआत हो गई. उत्तर प्रदेश की सभी 80 सीटों और उत्तराखंड की 5 सीटों पर मतगणना जारी है. शुरुआत में पोस्टल बैलेट खुले जिसमें बीजेपी को बढ़त देखने को मिली. 3 बजे तक मिले रुझान के मुताबिक बीजेपी उत्तराखंड की सभी सीटों पर बढ़त बनाए हुए है.

वहीं उत्तर प्रदेश की 80 सीटों की बात करें तो बीजेपी को 60, कांग्रेस को 1, सपा-बसपा गठबंधन को 17 सीटों पर बढ़त हासिल है. अन्य को 2 सीटों पर बढ़त मिल रही है. लोकसभा चुनाव 2019 की मतगणना में उत्तराखंड की पांचों सीटों पर बीजेपी का कब्जा देखने को मिल रहा है. गठबंधन का हालांकि कोई विशेष फायदा देखने को नहीं मिला.

फायदा बस मायावती को मिला है. जिनकी 2014 में एक भी सीट नहीं थी उन्हें 11 सीट मिलने की संभावना है. विपक्षी दलों की स्थिति बेहद खराब दिखाई दे रही है. अमेठी में राहुल गांधी बीजेपी की स्मृति ईरानी से 12875 वोटों से पीछे हैं. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव भी कन्नौज लोकसभा सीट से पीछे हैं.

रुझानों को देख कर सपा-कांग्रेस कार्यकर्ताओं में मायूसी है. मायूसी इस कदर है कि दोनों दलों के कार्यालय पर सन्नाटा पसरा हुआ है. आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 का मतदान सात चरणों में हुआ. पहले चरण का मतदान 11 अप्रैल को हुआ था. जो 97 सीटों पर हुआ था. अंतिम चरण का मतदान 19 मई को हुआ था.

19 मई को हुए मतदान के बाद जारी एक्जिट पोल में भी यह कहा जा रहा था कि बीजेपी जीत सकती है. बीजेपी की इस जीत पर रजनीकांत ने पीएम मोदी को बधाई दी है. पीएम मोदी ने ट्वीट करके कहा कि सबका साथ + सबका विकास + सबका विश्वास = विजयी भारत।