logo-image

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव लड़ेंगे अभिषेक! पिता अमिताभ बच्चन की सीट से बन सकती है बात

Lok Sabha Election 2024: अभिनेता अभिषेक बच्चन भी राजनीति की पिच पर किस्मत आजमा सकते हैं. उनके आगामी लोकसभा चुनाव 2024 में चुनाव लड़ने की चर्चाएं हो रही हैं.

Updated on: 15 Jul 2023, 03:44 PM

highlights

  • अभिषेक बच्चन भी चलेंगे पिता अमिताभ की राह
  • आगामी लोकसभा चुनाव में लड़ सकते हैं चुनाव
  • प्रयागराज सीट से चुनाव लड़ने की खबरें जोरों पर 

New Delhi:

Lok Sabha Election 2024: बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के बेटे और अभिनेता अभिषेक बच्चन नई पारी की शुरुआत करने जा रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो आगामी लोकसभा चुनाव में अभिषेक बच्चन भी इलेक्शन लड़ सकते हैं. अभिषेक बच्चन का फिल्मी करियर वैसे भी बहुत ज्यादा अच्छा नहीं चल रहा है. ऐसे में जानकारों की मानें तो वह भी अपने पिता की एक बार राजनीति में हाथ आजमा सकते हैं. यही नहीं ये भी जानकारी सामने आ रही है कि अभिषेक बच्चन समाजवादी पार्टी की टिकट पर 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं. 

आप सोच रहे होंगे कि अगर अभिषेक बच्चन चुनाव लड़ने जा रहे हैं तो इसके लिए सीट भी सोच रखी होगी. अगर हां तो वो कौन सी है. बता दें कि राजनीतिक गलियारों में ये चर्चा गरम है कि अभिषेक बच्चन उसी सीट से चुनाव ताल ठोक सकते हैं जहां से उनके पिता यानी अमिताभ बच्चन ने राजनीति में हाथ आजमाया था. सही समझा आपने वो सीट है इलाहबाद जो मौजूदा समय में प्रयागराज के नाम से पहचाना जाता है. 

यह भी पढ़ें - Mission 2024: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले सोनिया गांधी ने चली चाल चौबीसी, समझें

लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों में जुटी पार्टियां
इस वक्त सभी राजनीतिक दलों की नजर आगामी लोकसभा चुनाव पर टिकी हैं. यही वजह है कि हर पार्टी में मंथनों और रणनीतियां बनाने का दौर चल रहा है. इसी मंथन के बीच से ये खबर तेजी से सामने आई है समाजवादी पार्टी में अभिषेक बच्चन को चुनाव लड़ाने पर विचार चल रहा है. हालांकि आधिकारिक पुष्टि फिलहाल नहीं हुई है. 

दो लोगों को लेना है फैसला
बताया जा रहा है कि ये फैसला दो लोगों को करना है. पहला खुद अभिषेक बच्चन को कि वे राजनीति में एंट्री करेंगे या नहीं. दूसरा पार्टी सुप्रीमो अखिलेष यादव को. अखिलेष की ओर से हरी झंडी दिखाए जाने के बाद ही इस खबर पर भी मुहर लगेगी. 

यह भी पढ़ें - Mission 2024: लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी एकता में हो रहा इजाफा, 7 नए दलों का भी मिला साथ

अमिताभ बच्चन रह चुके हैं सांसद
बता दें कि अमिताभ बच्चन प्रयागराज सीट से लोकसभा चुनाव लड़ और जीत चुके हैं. वो इस सीट से सांसद भी रहे. हालांकि उस दौरान उन्होंने कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था. वहीं मौजूदा समय में समाजवादी पार्टी से उनके परिवार की एक सदस्य जया बच्चन राज्यसभा सांसद है. 

रीता बहुगुणा और अभिषेक बच्चन के बीच खास कनेक्शन
बता दें कि प्रयागराज सीट से मौजूदा समय में भारतीय जनता पार्टी की नेता रीता बहुगुणा जोशी सांसद हैं. हालांकि इससे पहले वे कांग्रेस में थीं. पिछले चुनाव में उन्होंने कांग्रेस का हाथ छोड़कर कमल का साथ चुना था. यहां एक और कनेक्शन रीता बहुगुणा जोशी और अभिषेक बच्चने के बीच है जो काफी दिलचस्प है. दरअसल रीता बहुगुणा जोशी पूर्व सीएम हेमवती नंदन की बेटी है. इन्हीं हेमवती नंदन को अमिताभ बच्चन चुनाव में हरा चुके हैं. ऐसे में अगर अभिषेक बच्चन चुनाव लड़ते हैं और रीताबहुगुणा को हराते हैं तो इतिहास एक बार फिर खुद को दोहराएगा.