News Nation Logo
Banner

आज से और सख्त होंगे Lockdown के नियम, बाहर निकलने से पहले इन बातों को जान लें

पुलिस 24 अप्रैल से अब और सख्ती करने जा रही हैं. अब बिना पास के कोई भी गाड़ी सड़क पर नहीं चलेगी.

News State | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 24 Apr 2020, 12:38:04 AM
Corona Lockdown

कल से और सख्त होंगे Lockdown के नियम, इन बातों को जान लें (Photo Credit: फाइल फोटो)

लखनऊ:  

कोरोना वायरस (Corona Virus) महामारी के बढ़ते खतरे को लेकर गंभीरता बढ़ी है. संकट कितना अधिक है और इसे कितनी गंभीरता से लिए जाने की आवश्यकता है, इसको लेकर अधिकांश भारतीय में तेजी देखी जा रही है. कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए सरकार निरंतर कदम उठा रही है. इस महामारी की चेन तोड़ने के लिए लोगों को एक-दूसरे से दूर रहने और घरों में बंद रहने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग और लॉकडाउन जैसे फैसले लिए गए. इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में 24 अप्रैल यानी कल से सड़कों पर बिना पास एक भी वाहन नहीं चलेंगे.

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों को दिया बड़ा झटका, जुलाई 2021तक DA पर लगाई रोक

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की हिदायत के बाद अब राजधानी में लॉकडाउन का सख्ती से पालन होगा. पुलिस 24 अप्रैल से अब और सख्ती करने जा रही हैं. अब बिना पास के कोई भी गाड़ी सड़क पर नहीं चलेगी. मीडियाकर्मियों को वाहन से आने जाने की अनुमति होगी. गाड़ी की स्क्रीन पर ऑन ड्यूटी लिखकर सड़कों पर घूम रहे लोगों की अब तुरंत गाड़ी सीज की जाएगी. उसके अलावा दोपहिया वाहनों को इमरजेंसी में ही जाने दिया जाएगा. कुछ लोग दूसरों के नाम पर फर्जी पास लेकर चल रहे हैं, ऐसे लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज होगी.

उधर, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा में बॉर्डर को सील कर दिया गया है. कोविड-19 से बचाव के लिए नोएडा जिला प्रशासन द्वारा दिल्ली से प्रवेश मंगलवार देर रात से प्रतिबंधित कर दिया गया. बॉर्डर पर भारी पुलिस बल तैनात है. पास के बिना दिल्ली से नोएडा में किसी को भी प्रवेश नहीं दिया जा रहा है. मीडिया संस्थानों के पहचानपत्र पर पत्रकारों को प्रवेश की अनुमति दी गई है. नोएडा-दिल्ली सीमा पर भारी पुलिस बल लगाकर सघन जांच की जा रही है. उन्हीं वाहनों तथा व्यक्तियों को नोएडा में प्रवेश दिया जा रहा है, जिन्हें सक्षम अधिकारियों द्वारा पास जारी किया गया है.

यह भी पढ़ें: Coronavirus (Covid-19) : 93.5 प्रतिशत को भरोसा, संकट से अच्छे से निपटेगी मोदी सरकार

बता दें कि बुधवार को मुख्यमंत्री ने टीम-11 के साथ लॉकडाउन की समीक्षा करते हुए कहा कि लॉकडाउन में किसी तरह की कोई रियायत नहीं होनी चाहिए. बनाई गई व्यवस्था के अनुरूप इसका पालन सुनिश्चित कराया जाए. साथ ही मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए हैं कि कोरोना संक्रमण से मुक्त जनपदों में भी पूरी सतर्कता एवं सभी सावधानियां बरती जाएं, वहां किसी भी दशा में सुरक्षा चक्र टूटने न पाए.

यह वीडियो देखें: 

First Published : 23 Apr 2020, 02:45:12 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.