News Nation Logo

लॉकडाउन से हो गया मानसिक तनाव, बुजुर्ग ने 9वीं मंजिल से कूद की आत्महत्या

ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में रहने वाले एक बुजुर्ग ने मानसिक तनाव के चलते कथित रूप से अपनी बहुमंजिला सोसायटी के फ्लैट से कूदकर आत्महत्या कर ली. एक अन्य घटना में एक युवक ने अपने घर पर पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली.

Bhasha | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 26 Apr 2020, 12:56:24 PM
Suicide

आत्महत्या (Photo Credit: फाइल फोटो)

नोएडा:  

ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में रहने वाले एक बुजुर्ग ने मानसिक तनाव के चलते कथित रूप से अपनी बहुमंजिला सोसायटी के फ्लैट से कूदकर आत्महत्या कर ली. एक अन्य घटना में एक युवक ने अपने घर पर पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. सहायक पुलिस आयुक्त (सेंट्रल जोन) राजीव कुमार सिंह ने बताया कि थाना बिसरख क्षेत्र के गौर सिटी- प्रथम में स्थित साया जोन हाउसिंग सोसायटी में रहने वाले 65 वर्षीय सुभाष चंद्र ने रविवार तड़के नौवीं मंजिल स्थित अपने फ्लैट से छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली.

यह भी पढ़ेंः कोरोना के खिलाफ जारी जंग ने सबको एक मन एक धागे में पिरोया, 'मन की बात' में बोले पीएम मोदी

उन्होंने बताया कि रविवार सुबह करीब चार बजे पुलिस को घटना की सूचना मिली. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. एसीपी ने बताया कि सुभाष चंद्र अपने दो बेटे, बहू और पोते- पोतियों के साथ रहते थे. उन्होंने बताया कि जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि वह लंबे समय से मधुमेह से पीड़ित थे. उनके परिजनों के अनुसार लॉकडाउन के चलते वह घर में रह रहे थे, इस वजह से उनका मानसिक तनाव ज्यादा बढ़ गया था. एसीपी ने बताया कि थाना बिसरख क्षेत्र के ही गांव मिल्कलक्षी में रहने वाले पिंटू नामक युवक ने शनिवार रात अपने घर पर पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली.

यह भी पढ़ेंः 24 घंटे में सिर्फ 6 फीसद बढ़े मरीज, धीमे होने लगी कोरोना की रफ्तार

उन्होंने बताया कि वह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के जनपद प्रतापगढ़ का रहने वाला था. लॉकडाउन के चलते वह अपने घर में बंद था तथा तनाव में था. उन्होंने बताया कि पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. मालूम हो कि शनिवार सुबह भी नोएडा के सेक्टर 78 स्थित अंतरिक्ष गोल्फ व्यू -दो नामक सोसाइटी में रहने वाली एक अध्यापिका ने 17 वीं मंजिल से छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली थी. उस मामले में भी पुलिस ने बताया था कि लॉकडाउन के चलते महिला तनाव में थी. इस वजह से उसने आत्महत्या की.

First Published : 26 Apr 2020, 12:56:24 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.