logo-image

Lockdown 5 : UP में 8 जून से खुलेंगे मंदिर-मस्जिद

कोरोना वायरस की महामारी के कारण देशभर में लॉकडाउन जारी है. इस बीच केंद्र सरकार ने शानिवार को शर्तों के साथ लॉकडाउन 5.0 का ऐलान भी कर दिया है. इसी कड़ी में योगी सरकार रविवार को लॉकडाउन 5.0 के तहत गाइडलाइन जारी करेगी.

Updated on: 31 May 2020, 04:08 PM

लखनऊ:

कोरोना वायरस की महामारी के कारण देशभर में लॉकडाउन जारी है. इस बीच केंद्र सरकार ने शानिवार को शर्तों के साथ लॉकडाउन 5.0 का ऐलान भी कर दिया है. इसी कड़ी में योगी सरकार रविवार को लॉकडाउन 5.0 के तहत गाइडलाइन जारी करेगी. न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश में बस और टैक्सी सेवा को शुरू करने का निर्णय लिया गया है. इसके अलावा सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क लगाना अनिवार्य होगा.

यह भी पढ़ें- MP: तापमान के साथ तेजी से फैल रहा कोरोना, गर्म इलाकों में भी मिल रहे मरीज

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को मीडिया वार्ता में कहा कि यूपी में सोमवार को लॉकडाउन-5.0 या कहा जाए अनलॉक-1 शुरू होगा. हमने टीम 11 के साथ इसे लेकर कल काफी मंथन किया है. अनलॉक में जनता को मिलने वाली राहत पर गाइडलाइन तैयार की गई है. सभी को इन गाइडलाइन का पालन करना होगा. उन्होंने कहा कि सोमवार से अनलॉक शुरू होगा. इसमें भी कंटेनमेंट जोन में सख्ती रहेगी.

यह भी पढ़ें- देश में कोविड-19 के कुल मामलों में से करीब आधे लॉकडाउन के चौथे चरण में सामने आए

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लॉकडाउन 5.0 में हम लोग काफी छूट दे रहे हैं. इसमें लोगों को काफी सतर्क रहना होगा. पहले हफ्ते से हम चरणवार छूट देंगे. इसी क्रम में आठ जून से धार्मिक स्थल खोले जाएंगे. इस दौरान भी हम भीड़ इकट्ठा नहीं होने देंगे. हमने कई क्षेत्रों में लोगों को काफी राहत दी है, लेकिन बुजुर्ग व बच्चों को अभी भी बचना होगा.