logo-image

Lockdown 3.0: आगरा में नहीं मिलेगी कोई छूट, डीएम बोले- संक्रमण बढ़ने का खतरा

सोमवार से शुरू हो रहे लॉकडाउन फेज थ्री (Lockdown 3.0) में किसी भी तरह की छूट न देने का निर्णय लिया है. रविवार देर रात तक अफसरों के साथ हुई डीएम प्रभु एन सिंह की बैठक में यह निर्णय लिया गया

Updated on: 04 May 2020, 11:14 AM

आगरा:

उत्तर प्रदेश के आगरा में कोरोना वायरस के आंकड़े लगातार नया रिकॉर्ड बना रहे हैं. यूपी के सबसे बड़े हॉटस्पॉट आगरा (Agra) में लगातार बढ़ रही कोरोना वायरस की रफ़्तार को देखते हुए जिला प्रशासन ने सोमवार से शुरू हो रहे लॉकडाउन फेज थ्री (Lockdown 3.0) में किसी भी तरह की छूट न देने का निर्णय लिया है. रविवार देर रात तक अफसरों के साथ हुई डीएम प्रभु एन सिंह की बैठक में यह निर्णय लिया गया कि छूट देने से संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हो सकता है लिहाजा लॉकडाउन पार्ट-थ्री में किसी तरीके की छूट नहीं मिलेगी.

यह भी पढ़ेंः पैसे नहीं तो 151 करोड़ रुपए का चंदा क्‍यों दे रही रेलवे, सोनिया के बाद राहुल गांधी ने उठाए सवाल


नहीं खोली जाएंगी शराब की दुकानें
जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह ने बताया कि आगरा रेड जोन में है. जिस तरह से रविवार को 54 नए मरीज मिले हैं उसे देखते हुए लॉकडाउन का सख्ती से पालन करवाया जाएगा. साथ ही किसी प्रकार की कोई छूट नहीं दी जाएगी. शराब की दुकानें भी नहीं खोली जाएंगी. साथ ही साइकिल, ऑटो, कैब, टैक्सी सहित बसों का संचालन भी नहीं होगा. स्पा, सलून, जिम, मॉल और मल्टीप्लेक्स भी नहीं खुलेंगे.

यह भी पढ़ेंः इस राज्य में अभी भी जारी रहेगा पूर्ण लॉकडाउन, सरकार ने बंद में छूट से मना किया

संक्रामक रोग विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ़ विकासेंदु अग्रवाल ने बताया कि प्रदेश के आगरा में अब तक 596, लखनऊ में 226, गाजियाबाद में 82, नोएडा में 168, लखीमपुर खीरी में 4, कानपुर में 256, पीलीभीत में 3, मुरादाबाद में 115, वाराणसी में 64, शामली में 27, जौनपुर में 8, बागपत में 17, मेरठ में 114, बरेली में 10, बुलंदशहर में 55, बस्ती में 32, हापुड़ में 34, गाजीपुर में 6, आजमगढ़ में 8, फिरोजाबाद में 147, हरदोई में 2, प्रतापगढ़ में 10, सहारनपुर में 202, शाहजहांपुर में 1, बांदा में 7, महाराजगंज में 7, हाथरस में 7, मिर्जापुर में 3, रायबरेली में 44 में संक्रमित हैं.