logo-image

Lockdown: तीन दिन में यूपी में आए 1 लाख लोग, क्वारंटाइन करने के आदेश

कोरोना के खिलाफ जंग में उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. बड़ी संख्या में अन्य राज्यों से लोग यूपी में आ रहे हैं.

Updated on: 29 Mar 2020, 10:19 AM

लखनऊ:

लखनऊ. कोरोनावायरस (Coronavirus) के मद्देनजर देशभर में 21 दिन का लागू लॉकडाउन (Lockdown) घोषित किया गया है. इसके बाद भी अन्य राज्यों में फंसे लोगों का पलायन जारी है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देशभर में लॉकडाउन घोषित किया तो उम्मीद थी कि लोग इसमें अपना सहयोग देंगे लेकिन लोग अब भी पैदल ही घर की ओर चले जा रहे हैं. हालत यह है कि पिछले तीन दिन में ही एक लाख से अधिक लोग उत्तर प्रदेश में  पहुंचे हैं. इससे प्रदेश सरकार के सामने परेशानी खड़ी हो गई है. हालात की गंभीरता को देखते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को इन लोगों को क्वारंटाइन करने के आदेश दिए हैं.  

यह भी पढ़ेंः सिर्फ 13 दिन में बढ़ गए 900 मरीज, ICMR ने कोरोना सामुदायिक संक्रमण किया खारिज

जानकारी के मुताबिक अन्य राज्यों से आने वाले सभी लोगों की एक लिस्ट तैयार की जा रही है. इसमें लोगों के नाम, पता और मोबाइल नंबर दर्ज किए जा रहे हैं. इस लिस्ट को संबंधित जिले के जिलाधिकारी को दिया जा रहा है. लगातार ऐसे लोगों की मॉनीटरिंग भी की जा रही है. ऐसे सभी लोगों को क्वारंटाइन में रखा जा रहा है. जहां उनके रहने और खाने पीने की सभी जरूरतों का ध्यान रखा जा रहा है.

यह भी पढ़ेंः Alert: EMI होगी महंगी, 3 महीने किश्त न देने वालों को देना होगा अतिरिक्त ब्याज

लोगों की जरूरत का रखा जा रहा ध्यान
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि लॉकडाउन के दौरान कोई भी भूखा न रहे. अधिकारियों को सभी आवश्यक चीजों की सप्लाई निर्बाध रूप से जारी रखने के निर्देश दिए गए हैं. लोगों से घर में रहने की अपील का गई है लेकिन इस बात का भी आश्वासन दिया है कि लोगों को किसी भी चीज की कमी नहीं होने दी जाएगी. लोगों को अगर किसी भी तरह की मदद की जरूरत है तो वह पुलिस से मदद ले सकते हैं. इसके साथ ही अधिकारियों के नंबर भी सार्वजनिक किए गए हैं जिन पर लोग मदद ले सकते हैं.