logo-image

Lock Down: यूपी पुलिस कर रही दुर्व्यवहार कहा- सभी की पत्नियां गर्भवती हो गई हैं

रायबरेली में एक वरिष्ठ जिला के पुलिस अधिकारी ने कथित तौर पर एक युवक को फटकार लगाई जो अपनी गर्भवती पत्नी के लिए दवाएं खरीदने के लिए बाहर गया था.

Updated on: 30 Mar 2020, 08:48 PM

नई दिल्ली:

जब योगी सरकार (Yogi Government) लॉक डाउन (Lock Down) के दौरान लोगों की मदद करने वाले पुलिसकर्मियों की वीडियो और तस्वीरें जारी करके राज्य में पुलिस की एक जन-हितैषी छवि पेश करने की कोशिश कर रही है, तब भी पुलिस के दुर्व्यवहार की कहानियां सामने आ रही हैं. इस बार एक ऐसी रिपोर्ट रायबरेली से आई है, जहां एक वरिष्ठ जिला के पुलिस अधिकारी ने कथित तौर पर एक युवक को फटकार लगाई जो अपनी गर्भवती पत्नी के लिए दवाएं खरीदने के लिए बाहर गया था.

जिले में सख्ती से लॉकडाउन का पालन करा रहे अधिकारी ने युवक से कहा, सबकी बीवियां गर्भवती हो गई हैं क्या? इसी तरह एक अन्य युवक पास की आटा चक्की में पीसने के लिए गेहूं देने गया था, उससे रसीद देने के लिए कहा गया. यह बताने पर कि मालिक ने कोई रसीद नहीं दी गई थी, अधिकारियों ने पुलिसकर्मी को उसे पुलिस स्टेशन ले जाने का आदेश दिया. युवा प्रवासी कामगारों का एक समूह, जो वापस अपने घर पैदल जा रहा था, को नोएडा में रोककर युवकों को पीठ पर लदे बैग सहित उठक-बैठक करने के लिए कहा गया. 

आगरा पुलिस ने युवक के गले में टांगी तख्तियां
आगरा में, पुलिस ने सड़क पर युवकों के गले में तख्तियां लगवाईं, जिसमें लिखा था 'मैं समाज का दुश्मन हूं'. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने पूछे जाने पर कहा, मैं इस बात से सहमत हूं कि कुछ चीजें गलत हो सकती हैं, लेकिन सभी को समझना चाहिए कि हमारे रक्षा बल इस परिस्थिति में कितने दबाव में काम कर रहे हैं. वे एक असामान्य स्थिति से निपट रहे हैं और लोगों को लॉकडाउन के दौरान नियमों का पालन करना चाहिए और हमें सहयोग करना चाहिए.

यह भी पढ़ें-पाकिस्तान के कराची में कोरोना वायरस के संक्रमण से मरने वालों के लिए ये खास इंतजाम

पिछले 24 घंटों में पूरे देश में कोरोना के 92 नए मामले
कोविद-19 पर भारत में लगाम कसने की पूरी कोशिश की जा रही है. सरकार, प्रशासन और डॉक्टर्स सभी अपनी-अपनी मुस्तैदी से तैनात है. वहीं आम लोग भी घर में रहकर, लॉकडाउन का पालन करते हुए कोरोना को मात देने की कोशिश कर रहे हैं. देश भर में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 92 मामले सामने आए हैं. जबकि 4 लोगों की मौत कोरोना वायरस की वजह से हुई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय संयुक्त सचिव लव कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए बताया, 'पिछले 24 घंटों में COVID19 के 92 नए मामले सामने आए हैं और 4 मौते हुई हैं. भारत में COVID19 के कुल मामलों की संख्या 1071 और कोरोना से 29 मौते अब तक हो गई है.

यह भी पढ़ें-Corona Virus: छत्तीसगढ़ में 62 हजार से अधिक परिवारों को निशुल्क भोजन, राशन

देश अभी लोकल ट्रांसमिशन के स्टेज में हैं
लव कुमार ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि देश अभी लोकल ट्रांसमिशन के स्टेज में हैं. उन्होंने कहा कि देश जब कम्युनिटी ट्रांसमिशन के स्टेज पर पहुंचेगा तब उसके बारे में बताया जाएगा लेकिन देश अभी इस स्तर पर नहीं पहुंचा है. हम वापस जीरो पर न पहुंचे इसके लिए सरकार के दिशानिर्देशों का 100 फीसदी पालन करना जरूरी है. यदि यह 99 प्रतिशत भी हुआ तो हम वापस जीरो पर पहुंच जाएंगे.