logo-image

कुशीनगर हादसा: ईयरफोन ने ले ली 13 जिंदगियां, मौके पर पहुंचे सीएम योगी ने बताई-ड्राइवर की गलती

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में गुरूवार सुबह स्कूली छात्रों को ले जा रही एक वैन की पैंसेजर ट्रेन से टक्कर हो गई।

Updated on: 26 Apr 2018, 05:46 PM

highlights

  • कुशीनगर में पैसेंजर ट्रेन से टकराई स्कूल वैन, 11 बच्चों की मौत 
  • सीएम योगी ने किया 2-2 लाख की आर्थिक मदद की घोषणा

कुशीनगर:

 उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले के मानव रहित दुदही रेलवे क्रासिंग पर गुरुवार सुबह सिवान-गोरखपुर पैसेंजर ट्रेन की स्कूली बच्चों से भरी वैन से टक्कर हो गई, जिसमें कम से कम 13 बच्चों की मौत हो गयी जबकि 4 अन्य घायल हो गए।

इस बड़े हादसे के बाद आनन-फानन में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पीड़ितों का हाल जानने घटनास्थल पहुंचे। इस बीच इस घटना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर दुख जताया है। 

पुलिस के मुताबिक, "स्कूल वैन के ट्रेन की चपेट में आने से कम से कम 13 बच्चों की मौत हो गई है और 5 बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। स्कूल की वैन में 18 बच्चे सवार थे। घटनास्थल पर राहत व बचाव कार्य जारी है।"

राज्य के कुशीनगर के डिवाइन मिशन स्कूल की वैन गुरुवार सुबह स्कूल जा रही थी, इसी बीच मानव रहित क्रॉसिंग पर सिवान-गोरखपुर पैसेंजर ट्रेन से वैन की टक्कर हो गई। सुबह हुए दर्दनाक हादसे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताते हुए प्रशासन को राहत व बचाव कार्य में जुटने का निर्देश दिया है।

मुख्यमंत्री ने मृतकों और घायल बच्चों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए की आर्थिक मदद देने की घोषणा की है। गोरखपुर के कमिश्नर को इस हादसे की जांच के आदेश दिए गए हैं। 

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने इस घटना पर दुख जताते हुए कहा, "इस मामले में वरिष्ठ अधिकारियों को जांच के निर्देश दिए गए हैं। रेलवे मृतकों के परिवारों को 2-2 लाख रुपये का अतिरिक्त मुआवजा देगी।" 

उत्तर पूर्व रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी संजय यादव के मुताबिक, "हादसा कुशीनगर जिले के दुदही रेलवे स्टेशन के पास एक मानव रहित रेलवे क्रासिंग पर गुरुवार सुबह सात बज कर दस मिनट पर हुआ। बच्चों को स्कूल लेकर जा रही एक वैन सिवान गोरखपुर पैसेंजर ट्रेन (55075) की चपेट में आ गई। दुर्घटना में कम से कम 13 बच्चों की मौत हुई है। ये बच्चे डिवाइन पब्लिक स्कूल के छात्र थे।"

 

इसे भी पढे़ं: कोर्ट ने आसाराम को सुनाई उम्रकैद की सजा,कहा- लोगों का विश्वास तोड़ा