logo-image

योगी सरकार की तरह सभी राज्‍य गायों के संरक्षण के लिए अध्‍यादेश लाएं, साधु-संतों की मांग

योगी सरकार की ओर से गोवंश की रक्षा के लिए नया और कड़ा अध्‍यादेश लाए जाने का साधु-संतों ने स्‍वागत किया है. महंत नरेंद्र गिरि ने कहा- गोवंश संरक्षण के लिए उत्‍तर प्रदेश के कर्मठ मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने साहसिक फैसला लिया है.

Updated on: 10 Jun 2020, 08:49 AM

प्रयागराज:

योगी सरकार (Yogi Sarkar) की ओर से गोवंश की रक्षा के लिए नया और कड़ा अध्‍यादेश लाए जाने का साधु-संतों ने स्‍वागत किया है. साधु-संतों की सर्वोच्च संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने गोवध निवारण संशोधन अध्यादेश 2020 का स्वागत करते हुए कहा, गोवंश संरक्षण के लिए प्रदेश के कर्मठ मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने साहसिक फैसला लिया है. उनके इस कदम का देश के संत-महात्माओं का समर्थन प्राप्‍त है.

यह भी पढ़ें : रुद्राभिषेक के बाद आज से शुरू होगा अयोध्‍या में राम मंदिर का निर्माण, कोरोना के चलते भूमि पूजन टला

महंत नरेंद्र गिरि ने कहा है कि इस अध्यादेश से गोवध करनेवालों के मन में डर बैठेगा और लोग यह अपराध करने से हिचकेंगे. महंत नरेंद्र गिरि ने कहा है कि इस अध्यादेश के लागू होने से यूपी में गोमाता पूरी तरह से सुरक्षित हो जाएंगी. उन्‍होंने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से भी यूपी की तर्ज पर गो संरक्षण के लिए अध्यादेश लाए जाने की मांग की. महंत नरेंद्र गिरि ने सभी अखाड़ों के संत महात्माओं की ओर से इस फैसले के लिए पीएम मोदी और सीएम योगी का आभार भी जताया है.

यह भी पढ़ें : उत्‍तर प्रदेश में गोवध के खिलाफ योगी सरकार सख्‍त, 10 साल की जेल और 5 लाख जुर्माना लगेगा

गौरतलब है कि मंगलवार को सीएम योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में लखनऊ में हुई कैबिनेट बैठक में यूपी गोवध निवारण संशोधन अध्यादेश 2020 को मंजूरी दी गई. इसके तहत गोकशी या तस्करी पर 10 साल तक की जेल हो सकेगी. साथ ही 5 लाख जुर्माने का भी प्रावधान किया गया है. अध्यादेश के मुताबिक, दोबारा दोषी पाए जाने पर दोगुनी सजा होगी. यह अध्यादेश राज्यपाल की मंजूरी के बाद लागू हो जाएगा.