logo-image

उत्तर प्रदेश : दो दिनों में बिजनौर में तेंदुए के हमले से दो लोगों की मौत

तेंदुए का पिछले दो दिनों में बच्चों पर यह तीसरा हमला था.

Updated on: 18 Dec 2019, 06:13 PM

Lucknow:

उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले में मंगलवार को एक तेंदुए के हमले में पांच वर्षीय एक बच्चे की मौत हो गई और एक अन्य बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया. तेंदुए का पिछले दो दिनों में बच्चों पर यह तीसरा हमला था. रिपोर्ट के अनुसार, नजीबाबाद के निकट प्रेमपुरी गांव में सोमवार शाम चार वर्षीय नीशू और पांच वर्षीय चेतन अपने घरों के बाहर खेल रहे थे.

यह भी पढ़ें- सावधान : अगर आप भी कार में इस्तेमाल करते हैं एयर फ्रेशनर तो ये खबर सीधे आप से जुड़ी है

अचानक तेंदुआ दिखने पर बच्चे मदद के लिए चिल्लाने लगे. तेंदुआ ने नीशू की गर्दन पर हमला किया और चेतन को उठा ले गया. नीशू को अस्पताल ले जाया गया और ग्रामीणों ने चेतन की तलाश शुरू कर दी. सोमवार को उन्हें कुछ नहीं मिला, लेकिन मंगलवार को ग्रामीणों ने तलाशी दोबारा शुरू कर दी. उन्हें गांव से लगभग 300 मीटर दूर गन्ने के खेत में बच्चे का आधा शव मिला. बच्चे की पीठ, हाथ और चेहरा गायब थे. दूसरा बच्चा नीशू गंभीर रूप से घायल है.

इससे पहले रविवार को अकबरपुर चौगंवा गांव में भी ऐसा ही हमला हुआ, जहां तेंदुए ने पांच वर्षीय बच्चे रोहन को उठा लिया. बच्चे के परिजनों के आने पर तेंदुए ने बच्चे को छोड़ दिया और भाग गया. रोहन की गर्दन पर घाव था और फिलहाल वह सरकारी अस्पताल में इलाज करा रहा है. बिजनौर प्रखंड वन अधिकारी एम. सेमारन ने कहा, "तेंदुओं को पकड़ने के लिए हमने पिंजड़े लगाए हैं और हमारे कर्मियों ने निगरानी और गश्त बढ़ा दी है. बच्चे की मौत की जांच चल रही है." नजीबाबाद प्रखंड वन अधिकारी मनोज शुक्ला ने कहा कि तेंदुए को फिलहाल नरभक्षी घोषित नहीं किया जा सकता.