News Nation Logo
Banner

बागपत में मिला तेंदुए का शव, प्रशासन में मचा हड़कंप

बागपत के प्रभागीय वनाधिकारी (डीएफओ) कल्याण सिंह ने कहा, दिल्ली-सहारनपुर रेल ट्रैक पर तेंदुआ ट्रेन की चपेट में आ गया था. रविवार को उसका शव लोहदा अंडरपास के पास मिला.शव को पोस्टमार्टम के लिए बरेली के भारतीय पशु चिकित्सा अनुसंधान संस्थान में भेज दिया है

IANS | Updated on: 11 Jan 2021, 12:06:14 PM
Leopard body found in Baghpat

बागपत में मिला तेंदुए का शव (Photo Credit: IANS)

बागपत:

उत्तर प्रदेश के बागपत जिले में रेलवे पटरियों के पास एक तेंदुए का शव मिला है. अधिकारियों को संदेह है कि तेंदुआ ट्रेन से टकराया होगा. पिछले एक महीने में इस क्षेत्र में तेंदुए की मौत की यह तीसरी घटना है. बागपत के प्रभागीय वनाधिकारी (डीएफओ) कल्याण सिंह ने कहा, "दिल्ली-सहारनपुर रेल ट्रैक पर तेंदुआ ट्रेन की चपेट में आ गया था. रविवार को उसका शव लोहदा अंडरपास के पास मिला. शव को पोस्टमार्टम के लिए बरेली के भारतीय पशु चिकित्सा अनुसंधान संस्थान में भेज दिया गया है."

इससे पहले बिनोली क्षेत्र में एक तेंदुआ मृत मिला था. उसके सिर पर जख्म था लेकिन उसकी मौत के कारण का अब तक पता नहीं चल पाया है.

अधिकारियों के अनुसार, तेंदुआ प्रजनन के मौसम के दौरान अक्सर गन्ने के खेतों में शरण लेते हैं. लेकिन गन्ने की कटाई से इनके छुपने की जगह नहीं बचती और ऐसे में उनके इंसानों के साथ संघर्ष के मामले बढ़ जाते हैं.

First Published : 11 Jan 2021, 12:06:14 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.