logo-image

Banda: 50 में नहीं 100 रुपये दोगे तभी होगा काम...बांदा में घूस लेते लेखपाल का वीडियो वायरल

यूपी एक बांदा जिले से एक लेखपाल का वीडियो सामने आया है. जिसमें वह किसान से घूस मांगते देखा जा सकता है. इस वीडियो के सामने आने के बाद लेखपाल को सस्पेंड कर दिया गया है.

Updated on: 15 Jul 2023, 02:29 PM

highlights

  • किसान से रिश्वत मांग रहा था लेखपाल
  • वीडियो वायरल होने का बाद किया सस्पेंड
  • पैसे न देने पर दिखा रहा था दबंगई

New Delhi:

उत्तर प्रदेश के बांदा जिले से एक लेखपाल का घूस लेते हुए वीडियो सामने आने के बाद उसे सस्पेंड कर दिया गया. लेखपाल का रिश्वत लेते वीडियो सोशल मीडिया में खूब वायरल हुआ. उसके एसडीएम ने मामले को गंभीरता से लेते हुए लेखपाल को सस्पेंड कर दिया. ये लेखपाल एक शख्स से सरकारी दस्तावेज बनवाने की एवज में पैसे मांग रहा था. यही नहीं वीडियो में वह दबंगई दिखाई भी नजर आ रहा है. यही नहीं वह किसान को पैसा न देने पर ट्रांसफर कराने की की धमकी दे रहा है. इसके साथ ही लेखपाल को पैसा न मिलने पर कागज फेंकते भी देखा जा सकता है. एसडीएम ने पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं. एसडीएम ने कहा कि का कहना है कि जांच के बाद लेखपाल के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें: Twitter बना मोटी कमाई का जरिया, एक ट्वीट करने पर मिलेंगे लाखों रुपये!

बबेरू तहसील का बताया जा रहा है वीडियो

सोशल मीडिया में वायरल हो रहा ये वीडियो बांदा की बबेरू तहसील इलाके का बताया जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बबेरू तहसील के गांव मऊ के लेखपाल बृजनंदन सरकारी दस्तावेज तैयार करने के एवज में घूस ले रहे हैं, और पैसे न देने पर किसानों को धमका रहे हैं. साथ ही ट्रांसफर कराने की धमकी दे रहे हैं. इसके साथ ही किसान के पैसा न देने पर कागज फेंकते देखा जा सकता है.

ये भी पढ़ें: PM Kisan Nidhi: इंतजार खत्म, 28 जुलाई को देश के 9 करोड़ किसानों के खाते पहुंचेगी 14वीं किस्त

एक स्थानीय किसान का आरोप है कि लेखपाल खसरा और खतौनी के नाम पर 100 रुपये से लेकर 500 रुपये तक घूस मांगते हैं. उन्होंने कहा कि और पैसा न देने र काम न करने और तहसील के चक्कर लगवाने की धमकी देते हैं. सोशल मीडिया में वायरल हो रहे इस वीडियो में पैसे मांगे देखा जा सकता है. साथ ही 50 रुपये देने पर लेखपाल किसान पर भड़क रहा है जबकि वह किसान से 100 रुपये की मांग करता है. ये वायरल वीडियो 13 जुलाई का बताया जा रहा है. एसडीएम बबेरू रावेंद्र सिंह का कहना है कि लेखपाल के वायरल वीडियो को संज्ञान लिया गया और उसके बाद उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है.