logo-image

पूर्व BJP सांसद चिन्मयानंद के खिलाफ अपहरण और धमकी देने के मामले में FIR दर्ज

इस वीडियो के वायरल होने के बाद से ही वह छात्रा गायब हो गई है.

Updated on: 27 Aug 2019, 11:26 PM

highlights

  • Ex BJP MP पर लॉ की छात्रा ने लगाए आरोप
  • गायब है Ex BJP MP पर आरोप लगाने वाली छात्रा
  • छात्रा ने सोशल मीडिया पर वीडियो अपलोड किया था

नई दिल्‍ली:

उत्तर प्रदेश में 23 वर्षीय कानून की छात्रा शनिवार से गायब है दरअसल इस छात्रा ने सोशल मीडिया (Social Media) पर शोषण के आरोप संबंधी वीडियो पोस्ट (Video Post) किए थे. छात्रा के गायब होने को लेकर भारतीय जनता पार्टी के पूर्व सांसद स्वामी चिन्मयानंद के खिलाफ अपहरण और आपराधिक धमकी का मामला दर्ज किया गया है. आपको बता दें कि छात्रा ने सोशल मीडिया पर जो वीडियो अपलोड किया था वो स्वामी चिन्मयानंद (Swami Chinmayanand) के लॉ कॉलेज की ही छात्रा है इस छात्रा ने अपना वीडियो ही पोस्ट किया था जो कि बाद में वायरल हो गया. इस वीडियो में छात्रा रो-रोकर स्वामी चिन्मयानंद पर इल्जाम लगा रही है कि 'संत समाज के एक बहुत बड़े नेता' ने कई लड़कियों की जिंदगी बर्बाद की है और अब उसकी हत्या करना चाहते हैं. इस वीडियो के वायरल होने के बाद से ही वह छात्रा गायब हो गई है. इस छात्रा के पिता ने पुलिस को दी तहरीर में चिन्मयानंद पर शारीरिक शोषण का इल्जाम लगाया है. हालांकि पूर्व बीजेपी सांसद स्वामी चिन्मयानंद के प्रवक्ता का कहना है कि इल्जाम झूठे और बेबुनियाद हैं यह उन्हें बदनाम करने की साजिश है.

सोशल मीडिया में वायरल वीडियो में छात्रा ने आरोप लगाते हुए कहा था, 'संत समाज के एक बहुत बड़ा नेता जो कि बहुत लड़कियों की जिंदगी बर्बाद कर चुका है और मुझे भी जान से मारने की धमकी देता है. मेरा मोदी जी और योगी जी से अनुरोध है कि वह प्लीज मेरी मदद करें. उसने मेरे परिवार तक को मारने की धमकी दी है. लेकिन मेरे पास उसके खिलाफ सारे सबूत हैं. आपलोगों से आग्रह है कि प्लीज मुझे इंसाफ दिलाइये.' जिसके बाद छात्रा के पिता ने कहा कि अब उन्हें इस बात से डर है कि चिन्मयानंद उन्हें और उनके परिवार को जान से मरवा सकते हैं साथ ही कोई भी अप्रिय घटना घटित होती है तो इसके जिम्मेदार वो ही हो सकते हैं. 

आपको बता दें कि स्वामी चिन्मयानंद (Swami Chinmayanand) राम मंदिर आंदोलन के बड़े नेता रहे हैं और एनडीए सरकार में गृह राज्य मंत्री रह चुके हैं. शाहजहांपुर में उनका आश्रम भी है जहां वो एक लॉ कॉलेज भी चलाते हैं. चिन्मयानंद के प्रवक्ता उनपर लगाए गए आरोपों से इनकार करते हैं. स्वामी चिन्मयानंद के वकील और प्रवक्ता ओम सिंह ने कहा, 'वो लड़की जिसके हाथ में मोबाइल है. मोबाइल चलाने के लिए स्वतंत्रता है. गाड़ी में घुमने के लिए स्वतंत्रता है, तो वह किडनैप कैसे हो सकती है? उसकी जान को खतरा कैसे हो सकता है? ये पूरी तरह से स्वामी जी और संस्थान को बदनाम करने के लिए षड्यंत्र रचा जा रहा है.

यह भी पढ़ें-कंगाल पाकिस्तान ने भारत को दी धमकी कहा- भारत ने शुरू किया हम खत्म करेंगे

दूसरी ओर चिन्मयानंद के वकील ने एक एफआईआर दर्ज कराई है, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया है कि कोई चिन्मयानंद के नंबर पर व्हाट्सऐप मैसेज कर उन्हें ब्लैकमेल करने की कोशिश कर रहा है. चिन्मयानंद के वकील ने बताया कि 'उस मैसेज में लिखा हुआ था कि अगर आपने शाम तक 5 करोड़ रुपये मुझे उपलब्ध नहीं कराए तो मैं आपके खिलाफ वीडियो वायरल करूंगा और समाज में आपको बदनाम करूंगा. साथ में धमकी यह भी थी कि अगर किसी प्रकार की चालाकी की तो मेरा कुछ नहीं होगा, समाज में इज्जत आपकी जाएगी.'

यह भी पढ़ें-70 करोड़ की ठगी करने वाले महाठग को दिल्ली पुलिस ने दबोचा, 100 से भी ज्यादा लोगों को बेची गाड़ियां