logo-image

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताजा खबरें, 23 अगस्त 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

23 अगस्त 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी.

Updated on: 23 Aug 2020, 07:38 AM

लखनऊ/देहरादून:

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 23 अगस्त 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप Newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 08:45 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र के तीसरे दिन विपक्ष के हंगामे पर मुख्यमंत्री योगी काफी अक्रामक नजर आए. उन्होंने अपने बयान पर विपक्ष के हर सवाल का जवाब दिया. इस दौरान उन्होंने एक शायरी भी पढ़ी जो कि सोशल मीडिया में वायरल हो रही है. विधानमंडल के मानसून सत्र के अंतिम दिन नेता सदन मुख्यमंत्री योगी ने करीब एक घंटे के उद्बोधन में अपने विधायकों की जमकर तारीफ की और विपक्ष पर कटाक्ष किया. योगी ने कहा, "मुझे श्लोक आते हैं, शायरी नहीं..." हालांकि उन्होंने विधानसभा में पहली बार एक शेर भी पढ़ा.

calenderIcon 08:44 (IST)
shareIcon

गौतमबुद्धनगर (नोएडा) में अब तक 96 पुलिसकर्मी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं, जिनमें से करीब 17 संक्रमित पुलिसकर्मियों का उपचार जारी है. जिले में वायरस से एक पुलिसकर्मी सहित अब तक 43 मरीजों की मौत हो चुकी है. जिले में अब तक 7000 संक्रमित मरीज पाए गए हैं, जिनमें से अब तक 6144 मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है. इस समय सक्रिय मरीजों की संख्या 813 है.

calenderIcon 08:42 (IST)
shareIcon

 उत्तराखंड में शनिवार को कोविड-19 से तीन और मरीजों की मौत हो गई और इस बीमारी के 483 नए मामले सामने आए. इसके साथ ही बाद संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 14,566 हो गई और मृतकों की संख्या 195 पर पहुंच गई. राज्य के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार अब तक राज्य में कोविड-19 के 10,021 मरीज ठीक हो चुके हैं और वर्तमान में 4,296 मरीजों का इलाज चल रहा है. 

calenderIcon 08:40 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई है. एनकाउंटर के दौरान पुलिस ने एक 25000 रुपए के इनामी बदमाश को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस की गोली लगने से बदमाश घायल हो गया था. जिसके बाद पुलिस उसे गिरफ्तार कर लिया गया. फिलहाल अपराधी को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है.

calenderIcon 08:34 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले में शनिवार को और 276 व्यक्तियों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई जिसमें नैनी सेंट्रल जेल के 19 कैदी भी शामिल हैं. इस तरह से यहां अभी तक इस वायरस से संक्रमित हुए व्यक्तियों की कुल संख्या 6,979 पहुंच गई. यह जानकारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाक्टर जीएस बाजपेयी ने दी.